लाइव टीवी

Delhi Police: विक्की मिड्डूखेड़ा के हत्यारों को छुड़वाने की बड़ी साजिश का भंडाफोड़, चार शूटर गिरफ्तार

Updated Sep 07, 2022 | 18:00 IST

Vicky Middukhera Killers Planning: दिल्‍ली पुलिस की कांउटर इंटेलीजेंस स्पेशल सेल ने बुधवार को एक बड़ा खुलासा किया है। पुलिस ने अकाली दल के युवा नेता विक्की मिड्डूखेड़ा के हत्यारे को बद्दी के नालागढ़ कोर्ट से छुड़ाने की प्‍लानिंग का पर्दाफाश करते हुए 6 लोगों को गिरफ्तार किया इसमें 4 हमलावर और उनके 2 मददगार शामिल हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
पूरी साजिश की जानकारी देते स्पेशल सेल के स्‍पेशल सीपी एचजीएस धालीवाल
मुख्य बातें
  • नालागढ़ कोर्ट परिसर के बाहर गोलीबारी करने वाले शूटर गिरफ्तार
  • बमबीहा गैंग के शुटर्स सन्नी उर्फ लेफ्टी को छुड़ाने के लिए रचि गई साजिश
  • पाकिस्तान में बैठे आतंकी रिन्दा और गैंगस्टर लक्की पटियाल का था निर्देश

Vicky Middukhera Killers Planning: दिल्‍ली पुलिस की कांउटर इंटेलीजेंस स्पेशल सेल ने बुधवार को एक बड़ा खुलासा किया है। पुलिस ने दावा किया कि अकाली दल के युवा नेता विक्की मिड्डूखेड़ा के हत्यारे को बद्दी के नालागढ़ कोर्ट से छुड़ाने की प्‍लानिंग पाकिस्‍तान से की गई थी। स्पेशल सेल ने इस पूरे साजिश में आतंकी-गैंगस्टर कनेक्शन का खुलासा करते हुए 4 हमलावर और उनके 2 मददगारों को गिरफ्तार किया है। इसी मामले में सह-आरोपी के तौर पर दिल्‍ली के लोकल मास्टरमाइंड दिलप्रीत दहन को यूएपीए के तहत गिरफ्तार किया गया है।

बता दें कि युवा नेता विक्की मिड्डूखेड़ा की 7 अगस्त 2021 को मोहाली के सेक्टर-71 में गोली मार कर हत्या कर दी गई थी। विक्‍की अपने ऑफिस से निकलकर कार में बैठने जा रहे थे कि तभी तीन हमलवारों ने उन पर गोलियों की बरसा शुरू कर दी। जिससे विक्‍की की मौके पर ही मौत हो गई। बता दें कि इस हत्याकांड के एक मुख्य शुटर्स सन्नी उर्फ लेफ्टी को छुड़ाने के लिए नालागढ़ कोर्ट परिसर के बाहर बमबीहा गैंग के गैंगस्टरों ने फायरिंग की थी। हालांकि ये हमलावर अपने मकसद में कामयाब नहीं हो सके। यह घटना कोर्ट परिसर में लगी सीसीटीवी में भी कैद हो गई थी।

पाकिस्तान में बैठे आतंकी रिन्दा के निर्देश पर रची गई साजिश

स्पेशल सेल के स्‍पेशल सीपी एचजीएस धालीवाल ने बताया कि, पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई ने हिमाचल प्रदेश की जिला कोर्ट से इस हत्याकांड के एक मुख्य शुटर्स सन्नी उर्फ लेफ्टी को छुड़ाने की प्लानिंग रची। पाकिस्तान में बैठे आतंकी रिन्दा के कहने पर बमबीहा गैंग के इस खूंखार गैंगस्टर को छुड़ाने और हिमाचल प्रदेश में गड़बड़ी फैलाने का प्लान तैयार हुआ। वहीं, यूरोप में बैठे एक दूसरे गैंगस्टर लक्की पटियाल के कहने पर हैंड ग्रेनेड और हथियारों की सप्लाई हुई। स्पेशल सेल की डीसीपी मनीषा चंद्रा ने बताया कि, इस मामले में 6 गैंगस्टर गिरफ्तार किए गए, जो सभी बमबीहा गैंग से जुड़े हैं। इन सभी के नाम वकील उर्फ बिल्ला, परगट, गुर्जंत, विक्रम उर्फ विक्की, गगनदीप और अजय उर्फ मेंटल के तौर पर हुई है। गिरफ्तार किए गए सभी गैंगस्टर पंजाब और हरियाणा के रहने वाले हैं। इन सभी को दिल्ली, चंडीगढ़ और पंजाब से गिरफ्तार किया गया है।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।