लाइव टीवी

Delhi Water Crisis: इन 30 इलाकों में बुधवार सुबह 10 बजे से गुरुवार सुबह तक नहीं आएगा पानी,पहले ही कर लें व्‍यवस्‍था

Updated Sep 06, 2022 | 23:23 IST

Delhi Water Crisis: पाइप लाइनों की मरम्‍मत के कारण करीब तीस इलाकों में बुधवार सुबह 10 बजे से वीरवार सुबह 6 बजे तक पानी की आपूर्ति नहीं हो पाएगी। यह जानकारी देते हुए दिल्ली जल बोर्ड ने मदद के लिए इमरजेंसी नंबर भी जारी किए हैं। साथ ही लोगों को पानी की व्‍यवस्‍था पहले ही करने की सलाह दी है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
30 इलाकों में बुधवार को बंद रहेगी पानी की आपूर्ति
मुख्य बातें
  • बुधवार सुबह 10 बजे से बंद हो जाएगी पानी सप्‍लाई
  • वीरवार सुबह 6 बजे से पानी सप्‍लाई शुरू होने की संभावना
  • पाइप लाइन की मरम्‍मत के कारण 20 घंटे बंद रहेगी सप्‍लाई

Delhi Water Crisis: राजधानी में पानी सप्‍लाई को लेकर दिल्‍ली जल बोर्ड ने अहम जानकारी दी है। जल बोर्ड ने बताया कि, कल यानी की बुधवार को दिल्‍ली के कई इलाकों में करीब बीस घंटे तक पानी की आपूर्ति नहीं होगी। जल बोर्ड ने यह जानकारी ट्वीट करके दी। जिसमें बताया गया कि, 07.09.2022 सुबह दस बजे से 08.09.2022 की सुबह छह बजे तक करीब 30 इलाकों में पानी की सप्लाई बाधित रहेगी। जल बोर्ड ने इसका कारण बताते हुए कहा कि, बुधवार को बाला साहिब गुरुद्वारे के पास बारापुल में इंटरकनेक्शन कार्य किया जाएगा। इसके अलावा सराय काले खां के पास पानी के रिवास को रोकने के लिए पाइपलाइन का मरम्मत कार्य होगा।

इस कार्य के पूरा होने तक इन पाइप लाइनों से संबंधित करीब तीस इलाकों में बुधवार सुबह 10 बजे से वीरवार सुबह 6 बजे तक पानी की आपूर्ति नहीं हो पाएगी। दिल्ली जल बोर्ड ने यह सूचना जारी करने के अलावा मदद के लिए इमरजेंसी नंबर भी जारी किए हैं। इन नंबरों पर फोन कर लोगा टैंकर के जरिए पानी की आपूर्ति मंगा सकेंगे। इसके साथ ही बोर्ड ने लोगों से अपील करने के साथ सलाह दी है कि वे अपने जरूरत के हिसाब से पानी की व्‍यवस्‍था पहले ही कर लें।

इन इलाकों में पूरी तरह बंद रहेगा पानी सप्‍लाई

जिन इलाकों में पानी की आपूर्ति पूरी तरह से बाधित रहेगा उनमें सराय काले खां, जल विहार, कैलाश नगर, अमर कॉलोनी, लाजपत नगर, मूलचंद हॉस्पिटल, ग्रेटर कैलाश, अंबेडकर नगर, वसंत कुंज, देवली, ओखला, कालकाजी, कालकाजी एक्सटेंशन, गोविंदपुरी, जीबी पंत पॉलिटेक्निक, श्याम नगर कॉलोनी और ओखला सब्जी मंडी शामिल हैं। इसके अलावा दक्षिणपुरी, कोटला मुबारकपुर, पंचशील पार्क, शाहपुर जाट, सरिता विहार, सिद्धार्थ नगर, अपोलो, गीतांजलि, श्री निवासपुरी, जीके नोर्थ, मालवीय नगर, डीर पार्क, जेके साउथ, छतरपुर के अलावा एनडीएमसी और इसके सटे इलाकों में पानी की आपूर्ति प्रभावित रहेगी। ऐसे में इन इलाकों में रहने वाले लोग जरूरी मात्रा में पानी की व्‍यवस्‍था पहले ही कर लें।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।