लाइव टीवी

दिल्ली में इस साल भी पटाखों पर प्रतिबंध रहेगा जारी, प्रदूषण पर लगाम लगाने की कवायद

Updated Sep 07, 2022 | 11:10 IST

दिल्ली में इस साल भी दिवाली पर पटाखों पर प्रतिबंध जारी रहेगा। पर्यावरण मंत्री गोपाल राय का कहना है कि सांसों को प्रदूषण की जद से बचाने के लिए इस कदम को उठाया गया है।

Loading ...
दिल्ली में इस साल भी दिवाली पर पटाखों पर बैन
मुख्य बातें
  • इस साल भी दिवाली पर पटाखों पर प्रतिबंध
  • प्रदूषण पर लगाम लगाने की कवायद
  • दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने दी जानकारी

दिवाली के मौके पर लोगों को पटाखे नहीं मिल पाएंगे। दरअसल दिल्ली सरकार ने पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए पटाखों पर बैन को जारी रखने का फैसला किया है। दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने ट्वीट कर कहा कि दिल्ली में लोगों को प्रदूषण के खतरे से बचाने के लिए पिछले साल की तरह ही इस बार भी सभी तरह के पटाखों के उत्पादन, भंडारण, बिक्री और उपयोग पर पूरी तरह प्रतिबंध लगाया जा रहा है, तांकि लोगों की जिंदगी बचाई जा सके।इस बार दिल्ली में पटाखों की ऑनलाइन बिक्री / डिलीवरी पर भी प्रतिबंध रहेगा। यह प्रतिबंध 1 जनवरी 2023 तक लागू रहेगा। प्रतिबंध को कड़ाई से लागू करने को लेकर दिल्ली पुलिस, DPCC और राजस्व विभाग के साथ मिलकर कार्य योजना बनाई जाएगी।


ठंड के लिए एक्शन प्लान पर जोर

विंटर एक्शन प्लान को लेकर सभी संबंधित विभागों के साथ बैठक। सरकार द्वारा तैयार की गई 15 फोकस बिंदु पर लगभग 30 विभागों को विस्तृत प्लान तैयार करने का दिया गया टास्क। पर्यावरण विभाग को 15 सितंबर तक सभी विभागों से रिपोर्ट लेकर विस्तृत विंटर एक्शन प्लान बनाकर सौपने के दिए गए निर्देश।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।