लाइव टीवी

खुद की संतान के लिए दे दी मासूम की बलि, दिल्‍ली में सामने आई सनसनीखेज वारदात

Updated Mar 21, 2021 | 22:44 IST

दिल्‍ली में तांत्रिक के कहने एक महिला द्वारा साढ़े तीन साल के बच्‍चे की बलि देने का मामला सामने आया है। महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
रोहिणी के डीसीपी प्रणव तयाल ने इस घटना के बारे में जानकारी दी है

नई दिल्‍ली : राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में एक तांत्रिक के कहने पर एक महिला द्वारा साढ़े तीन साल के बच्‍चे का दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि महिला ने एक तांत्रिक के कहने पर सिर्फ इसलिए मासूम की बलि दे दी, क्‍योंकि उसे बताया गया था कि ऐसा करने से उसकी अपनी औलादा पैदा हो जाएगी, जिसकी चाहत वह वर्षों से मन में रखे हुई थी। 

यह घटना दिल्‍ली के रोह‍िणी इलाके की है, जिसके बारे में जानकर हर कोई हैरान रह गया है। रोहिणी के बुद्धविहार इलाके में शनिवार (20 मार्च) को पुलिस को साढ़े तीन साल के एक बच्‍चे के लापता होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद तलाश शुरू की गई तो पड़ोस की एक छत पर पुलिस को संदिग्ध सफेद बैग मिला। संदेह होने पर पुलिस ने बैग को खोला तो उसमें बच्चे की लाश बरामद की गई।

बच्‍चे के गले पर निशान थे। शुरुआती जांच में गला दबाकर बच्चे की हत्‍या की बात सामने आई। दिल्‍ली पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू की तो सामने आया कि बच्चे को आखिरी बार पड़ोस की एक महिला के साथ देखा गया था। पुलिस ने महिला को हिरासत में लेकर सख्‍ती से उससे पूछताछ की तो उसने मासूम की हत्‍या में अपनी संलिप्‍ता स्‍वीकार कर ली।

तांत्रिक के कहने पर दे दी मासूम की बलि

पूछताछ के दौरान महिला ने इसकी जो वजह बताई, उसे सुनकर पुलिस के भी होश उड़ गए। दरअसल, महिला की शादी 2013 में हुई थी, लेकिन अब तक उसे संतान नहीं हुई थी। उसने इसके लिए अपना इलाज भी कराया। इसी दौरान उसकी मुलाकात एक तांत्रिक से हुई, जिसने उससे कहा कि अगर वह किसी बच्‍चे की बलि देती है तो उसकी संतान हो सकती है।

इसके बाद ही उस महिला ने साढ़े तीन साल के उस मासूम को जब छत पर अकेले खेलते देखा तो उसे लेकर साजिशों का ताना-बाना तैया कर लिया और फुसलाकर अपने साथ ले जाकर उसकी हत्‍या कर दी और फिर शव को बैग में डालकर छत पर छिपा दिया। पुलिस ने पीड़‍ित के पड़ोस में ही रहने वाली आरोपी महिला को गिरफ्तार कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।