लाइव टीवी

Delhi Drug Smuggling: राजधानी में तीन ड्रग्‍स तस्करों से 21 करोड़ की ड्रग्‍स बरामद, एक विदेशी समेत तीन गिरफ्तार

Updated Jun 05, 2022 | 16:38 IST

Delhi Drug Smuggling: दिल्‍ली की साइबर सेल टीम ने राजधानी के अंदर दो अलग-अलग मामलों में तीन ड्रग्‍स तस्‍करों को गिरफ्तार कर करीब साढ़े तीन किलो उच्च गुणवत्ता वाली हेरोइन बरामद की है। इस हेरोइन की कीमत करीब 21 करोड़ रुपये आंकी गई है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
तीन ड्रग्‍स तस्‍कर 21 करोड़ की ड्रग्‍स के साथ गिरफ्तार
मुख्य बातें
  • तीन तस्‍करों को गिरफ्तार कर बरामद की साढ़े तीन किलो हेरोइन
  • गिरफ्तार होने वाले आरोपियों में नाइजीरियाई और दो दिल्‍ली के
  • आरोपियों के पास से बरामद ड्रग्‍स की कीमत करीब 21 करोड़ रुपये

Delhi Drug Smuggling:  दिल्ली की साइबर सेल टीम ने राजधानी के अंदर चल रहे ड्रग्‍स रैकेट का भंडाफोड़ करने में बड़ी सफलता प्राप्‍त की है। साइबर टीम ने दो अलग-अलग कार्रवाई करते हुए एक नाइजीरियाई समेत तीन ड्रग्स तस्करों को गिरफ्तार किया है। इस आरोपियों के पास से उच्च गुणवत्ता वाली साढ़े तीन किलो हेरोइन बरामद की गई है। दिल्‍ली पुलिस ने बताया कि आरोपियों के पास जब्त की गई हेरोइन की कीमत 21 करोड़ रुपये है। पुलिस ने गिरफ्तार आरोपितों की पहचान नाइजीरिया देश के रहने वाले एंथनी, तिमारपुर निवासी अंकुश और उत्तम नगर निवासी संजय के रूप में की है।

इन गिरफ्तारियों की जानकारी देते हुए साइबर सेल के उपायुक्त केपीएस मल्होत्रा ने बताया कि साइबर टीम को गुप्त सूचना मिली थी कि, एक तस्‍कर राजधानी के अंदर लगातार ड्रग्‍स सप्‍लाई कर रहा है, जिसके बाद टीम ने केशव नगर के पास जाल बिछाकर ड्रग्‍स तस्‍कर अंकुश को मादक पदार्थों की तस्करी करते गिरफ्तार किया। आरोपी के पास से 505 ग्राम हेरोइन बरामद की गई। पुलिस पूछताछ में तस्‍कर अंकुश ने बताया कि, उसके पिता भी पहले अवैध शराब की बिक्री करते थे और उसकी मां भी मादक पदार्थों की तस्करी में शामिल रह चुकी है। अब वह ड्रग्‍स तस्‍करी कर अपना परिवार चला रहा है। आरोपी ने बताया कि वह सुल्तानपुरी से मादक पदार्थों की खरीद करता था।

तीन किलो हेरोइन के साथ दो गिरफ्तार

वहीं, एक दूसरे मामले में साइबर टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर डाबरी महावीर एन्क्लेव के बिजली घर के पास छापा मारा और यहां से ड्रग्‍स तस्‍कर नाइजीरियाई नागरिक एंथनी और संजय को गिरफ्तार किया। जब दोनों की तलाशी ली गई तो इनके पास से तीन किलोग्राम हेरोइन बरामद की गई। इस ड्रग्‍स तस्‍करी का मास्‍टर माइंड एंथनी था। आरोपी अफ्रीकी देशों से आने वाले अपने सहयोगियों से मादक पदार्थो की खरीद करता और संजय की मदद से राजधानी में सप्‍लाई कर रहा था। साइबर टीम अब तीनों आरोपियों से पूछताछ कर पूरे रैकेट का पता लगाने में जुटी है।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।