लाइव टीवी

Railway News: रेल यात्रियों को अब IRCTC कराएगा सात्विक भोजन, यहां शुरू होगा रेस्त्ररां

Updated Jun 05, 2022 | 21:25 IST

IRCTC News: रेल यात्रा के दौरान अब यात्रियों को सात्विक भोजन मिलेगा। हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर इस्कॉन मंदिर सात्विक भोजन उपलब्ध कराएगा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspFacebook
हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर मिलेगा सात्विक खाना
मुख्य बातें
  • रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर
  • हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर मिलेगा सात्विक खाना
  • सात्विक भोजन उपलब्ध कराएगा इस्कॉन मंदिर

रेल से सफर करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। सफर के दौरान रेलवे अब यात्रियों को सात्विक भोजन उपलब्ध कराएगा। इसके लिए रेलवे की कंपनी इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन लिमिटेड (आईआरसीटीसी) ने हजरत निजामुद्दीन स्टेशन पर इस्कॉन मंदिर दिल्ली गोविंदाज रेस्तरां को शुरू करने की घोषणा की है। यात्रियों को स्वादिष्ट, सात्विक व स्वास्थ्यवर्धक भोजन देने के लिए आईआरसीटीसी ने इस पहल को आगे बढ़ाया है।

राजधानी दिल्ली के इस्कॉन मंदिर ने गोविंदाज रेस्तरां के जरिए यह सुविधा देनी शुरू की है। आईआरसीटीसी ई-कैटरिंग सेवा के माध्यम से यात्रा के दौरान यात्री गोविंदाज रेस्तरां से सात्विक भोजन मंगवा सकेंगे। इस सेवा को भारतीयों की धार्मिक आस्था को ध्यान में रखते हुए शुरू किया गया है। 

गोविदाज रेस्तरां का चयन करके बुक कर सकते हैं खाना

मेन्यू में महाराजा थाली, डीलक्स थाली, वेज डिमसम, पुरानी दिल्ली वेज बिरयानी, पनीर डिमसम, वोक टॉस नूडल्स, दाल-मखनी जैसे सात्विक आहार आदि यात्रियों को मिलेंगे। आईआरसीटीसी की ई-केटरिंग वेबसाइट www. ecatering. irctc. co. in या फूड-ऑन-ट्रैक ऐप से इस सेवा का लाभ लिया जा सकता है। सात्विक फूड हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर स्पाइसी वैगन (फूड एग्रीगेटर) पर इस्कॉन टेंपल द्वारा गोविंदाज रेस्तरां का चयन करके बुक कर सकते हैं। यात्रा से कम से कम दो घंटे पहले अपने वैध पीएनआर नंबर के साथ ऑर्डर कर सकते हैं।

रेल यात्रियों को खाने-पीने की समस्याओं से मिलेगा छुटकारा

रेल यात्रियों को इस सेवा के शुरू होने से खाने-पीने की समस्याओं से मुक्ति मिलेगी। यात्रियों को पहले फूड-ऑन-ट्रैक एप डाउनलोड करना होगा, एप में सात्विक फूड की एक लंबी लिस्ट में से मन-पसंद खाना चुनकर ऑर्डर कर सकते हैं। आपको बता दें कि इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन लिमिटेड के कैटरिंग और हॉस्पिटैलिटी बिजनेस को बढ़ावा देने के लिए ई-कैटरिंग को शुरू किया गया है। यह इंटरनेट आधारित सेवा अनोखी पहल है, जो ट्रेन में यात्रा के दौरान मोबाइल से यात्रियों के लिए पसंदीदा खाना बुक करने की सुविधा उपलब्ध कराती है। 
 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।