लाइव टीवी

Delhi Excise Policy: मनीष सिसोदिया के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज करने की बात से ED का इंकार, ये आया स्पष्टीकरण

Updated Aug 23, 2022 | 21:38 IST

manish Sisodia news: 'दिल्ली आबकारी नीति' मामले में प्रवर्तन निदेशालय यानी ED के मनीष सिसोदिया के खिलाफ केस दर्ज करने की बात सामने आई जिसके बाद ईडी ने इससे इंकार कर दिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTimes Now
मनीष सिसोदिया के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज करने की बात से ED का इंकार

दिल्ली आबकारी नीति 2021-22 मामले में मंगलवार की शाम प्रवर्तन निदेशालय (ED) के दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज करने की बात सामने आई थी लेकिन कुछ समय बाद ही ED ने ट्टीट कर साफ किया कि मनीष सिसोदिया के खिलाफ विभाग ने केस दर्ज नहीं किया है।

गौर हो कि सिसोदिया खुद और सीएम केजरीवाल पहले भी आशंका जता चुके हैं कि उन्हें केंद्र सरकार की एजेंसियों के दुरूपयोग कर अरेस्ट किया जा सकता है।

वहीं एजेंसी ने शुक्रवार को सिसोदिया के आवास और कुछ नौकरशाहों के परिसरों समेत 31 स्थानों पर छापेमारी की थी। इन लोगों में आबकारी आयुक्त कृष्ण तथा आबकारी विभाग के दो अन्य अधिकारी तथा व्यवसायी शामिल थे।

केंद्र सरकार ने दिल्ली आबकारी नीति मामले में दो अधिकारियों को निलंबित किया

केंद्र ने दिल्ली आबकारी नीति मामले में वरिष्ठ आईएएस अधिकारी ए. गोपी कृष्ण और 'दानिक्स' कैडर के अधिकारी आनंद कुमार तिवारी को निलंबित कर दिया था,कृष्णा दिल्ली सरकार में आबकारी आयुक्त थे, जबकि आनंद कुमार उप आबकारी आयुक्त थे।सीबीआई जांच के सिलसिले में दर्ज प्राथमिकी में नामजद होने के बाद दोनों अधिकारियों के निलंबन का आदेश जारी हुआ।

Manish Sisodia का बड़ा दावा- BJP ने दिया ऑफर AAP तोड़कर BJP में आओ, बंद करवा देंगे CBI-ED Case

कृष्णा 2012 बैच के अरुणाचल प्रदेश, गोवा, मिजोरम और केंद्र शासित प्रदेश  कैडर के अधिकारी हैं, जबकि तिवारी 2003 बैच के दिल्ली, अंडमान-निकोबार द्वीप समूह, लक्षद्वीप, दादरा एवं नगर हवेली और दमन एवं दीव सिविल सेवा कैडर के अधिकारी हैं।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।