लाइव टीवी

Delhi News: दिल्‍ली पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दबोचा 1 लाख का इनामी ड्रग तस्कर, कई सालों से था वांछित

Updated Aug 23, 2022 | 22:26 IST

Delhi News: दिल्‍ली पुलिस ने लंबे समय से वांछित एक ड्रग तस्‍कर को दबोचा है। यह आरोपी बरेली से दिल्‍ली समेत यूपी व अन्‍य राज्‍यों में ड्रग्‍स सप्‍लाई करता था। आरोपी पर दिल्‍ली पुलिस ने एक लाख रुपये का इनाम घोषित कर रखा था। इस आरोपी को पीलीभीत स्थित इसके घर से दबोचा गया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
पुलिस ने गिरफ्तार किया एक लाख का इनामी ड्रग्‍स तस्‍कर
मुख्य बातें
  • दिल्‍ली की नारकोटिक्स सेल ने तीन साल पहले किया था अपराधी घोषित
  • दिल्‍ली पुलिस लंबे समय से कर रही भी तलाश, मुखबिर से मिली सही लोकेशन
  • आरोपी ड्रग्‍स तस्‍करी गिरोह का था मुख्‍य सदस्‍य, बनाता था सप्‍लाई नेटवर्क

Delhi News: दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच को बड़ी सफलता मिली है। क्राइम ब्रांच की शाखा रोहिणी सेक्टर-18 की टीम ने 1 लाख के इनामी अंतरराज्यीय ड्रग तस्कर को दबोचा है। यह आरोपी दिल्‍ली-एनसीआर समेत यूपी व अन्‍य राज्‍यों में लंबे समय से ड्रग सप्लाई कर रहा था। ये आरोपी ड्रग तस्‍करी करने वाले एक गिरोह का अहम सदस्‍य था। आरोपित कई सालों से वांछित था। इस पर दिल्‍ली पुलिस द्वारा एक लाख का ईनाम भी घोषित किया गया था।

क्राइम ब्रांच ने आरोपी की पहचान ड्रग सप्लायर जावेद खान के तौर पर की है। पुलिस उपायुक्त विचित्र वीर ने बताया कि, जावेद को दिल्‍ली की नारकोटिक्स सेल ने तीन साल पहले अपराधी घोषित किया था। जिसके बाद से इसकी तलाश में कई टीमें लगी थी। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए बताया कि, गिरफ्तार आरोपी जावेद दिल्ली के अलावा यूपी के अन्य जिलों में भी प्रतिबंधित ड्रग की सप्लाई करता था। यूपी का बरेली इसका प्रमुख अड्डा था। आरोपी जावेद मूलतः पीलीभीत जिले का रहने वाला है। लेकिन इसकी ड्रग्‍स तस्‍करी का काम दिल्ली और यूपी के कई क्षेत्रों में फैला हुआ था।

गिरफ्तार आरोपी ड्रग्‍स सप्‍लाई के लिए बनाता था नेटवर्क

उपायुक्त विचित्र वीर ने बताया कि, क्राइम ब्रांच के एसआई रवि सैनी को वांछित अपराधी जावेद के संभावित ठिकानों के बारे में जानकारी मिली। मुखबिर ने बताया था कि, आरोपी इस समय अपने गांव पीलीभीत आया हुआ है। जिसके बाद हरकत में आई पुलिस की एक टीम जावेद को गिरफ्तार करने के लिए पीलीभीत निकल गई। पुलिस टीम ने वहां की लोकल पुलिस के साथ मिलकर घेराबंदी की और आरोपी को उसके घर से ही दबोच लिया। पुलिस के अनुसार जावेद खान ने बरेली में दवा आपूर्तिकर्ताओं / तस्करों का एक संगठन बनाया था, जिसकी मदद से प्रतिबंधित दवाओं को कई राज्‍यों में भेजा जाता था। ड्रग्‍स सप्‍लाई के लिए नेटवर्क बनाने और सप्‍लाई कराने में मुख्‍य भूमिका इसी आरोपी की रहती थी।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।