लाइव टीवी

Mumbai Emergency Landing: बड़ा हादसा टला, उड़ान भरते ही चटकी विमान की विंडशील्ड, पायलट ने कराई इमरजेंसी लैंडिंग

Updated May 29, 2022 | 20:36 IST

Mumbai Emergency Landing: मुंबई से गोरखपुर जाने वाली स्पाइस जेट के एक फ्लाइट में सुरक्षा चूक का एक बड़ा मामला सामने आया। उड़ान भरने के बाद पता चला कि विंडशील्‍ड ही चटकी हुई है। जिसके तुरंत बाद पायलट ने विमान को वापस यू-टर्न लिया और मुंबई एयरपोर्ट के रनवे पर लैंड करवाया। अब एयरलाइंस पूरे मामले की जांच में जुटी है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspफेसबुक
मुंबई में गोरखपुर जा रहे विमान की इमरजेंसी लैंडिंग (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • मुंबई से गोरखपुर जाने वाली फ्लाइट में टूटी मिली विंडशील्‍ड
  • हवा में पहुंचने के बाद पायलट को नजर आई चटकी विंडशील्‍ड
  • मुंबई एयरपोर्ट पर कराई गई विमान का इमरजेंसी लैंडिंग

Mumbai Emergency Landing News: मुंबई एयरपोर्ट पर एक बड़ा हवाई हादसा होने से टल गया। मुंबई से गोरखपुर को जाने वाली स्पाइस जेट की एक फ्लाइट के उड़ान भरने के बाद पता चला कि विंडशील्‍ड ही चटकी हुई है। जिसके तुरंत बाद पायलट ने विमान को वापस यू-टर्न लिया और मुंबई एयरपोर्ट के रनवे पर लैंड करवाया। पायलट की सूझ-बूझ से कई यात्रियों की जान बच गई, अन्यथा कोई बड़ा हादसा हो सकता था। पायल के इस कार्य की काफी सराहना की जा रही है।  

इस घटना की जानकारी देते हुए एयरलाइंस के प्रवक्ता ने बताया की स्पाइसजेट बोईंग 737 एयरक्राफ्ट ने मुंबई से गोरखपुर के लिए उड़ान भरी थी, जब प्‍लेन आसामन में पहुंचा, तभी उस बोईंग के विंडशील्ड पर पायलट को क्रेक दिखा। जिसके तुरंत बाद पायल ने वापस लौटने का फैसला करते हुए प्‍लेन को मुंबई की तरफ लौटा लिया। साथ ही किसी भी तरह की अनहोनी या दुर्घटना से निपटने के लिए पायलट ने अपनी सूझबूझ से इसकी जानकारी एयर कंट्रोल ट्रैफिक को दी। एयर कंट्रोल के क्लियरेंस के उपरांत फ्लाइट मुंबई एयरपोर्ट पर वापस लैंड कराई गई।

पूरे मामले की जांच में जुटी एयरलाइंस

एयरलाइंस के प्रवक्‍ता ने बताया कि अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि, विमान का विंडशील्‍ड पहले से टूटा था या फिर हवा में पहुंचने के बाद दबाव की वजह से टूटा। पूरे मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद ही इसके कारणों के बारे में बताया जा सकेगा। वहीं इस विमान से यात्रा कर रहे सभी यात्रियों को दूसरे प्‍लेन के माध्‍यम से सुरक्षित उनके गंत्‍वय तक पहुंचा दिया गया। वहीं इस हादसे पर अब सवाल भी उठाए जा रहे हैं। विंडशील्‍ड पहले से ही टूटी नजर आ रही थी। एयरलाइंस के कर्मचारियों की लापरवाही ने सभी की जान खतरे में डाल दी। हालांकि पायलट ने अपने सूझबूझ से प्‍लेन को सुरक्षित लैंड करा लिया।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।