लाइव टीवी

Jahangirpuri: जहांगीरपुरी में आज तिरंगा यात्रा निकालेंगे हिंदू और मुसलमान, लोगों से शांति बनाए रखने की अपील

Updated Apr 24, 2022 | 09:59 IST

हिंसा प्रभावित जहांगीरपुरी के सी-ब्लॉक में स्थानीय शांति समिति के प्रतिनिधियों ने शुक्रवार को क्षेत्र में शांति व सद्भाव की अपील की। आज यहां तिरंगा यात्रा निकालने का कार्यक्रम है।

Loading ...
जहांगीरपुरी में आज तिरंगा यात्रा निकालेंगे हिंदू और मुसलमान
मुख्य बातें
  • जहांगीरपुरी: आज तिरंगा यात्रा निकालेंगे हिंदू-मुस्लिम
  • शुक्रवार को स्थानीय लोगों ने बैठक कर की शांति बनाए रखने की अपील
  • झड़प को ज्यादा बढ़ने से रोकने के लिए लोगों ने पुलिस की तारीफ भी की

नई दिल्ली: दिल्ली के हिंसा प्रभावित जहांगीरपुरी इलाके में आज शांति की अपील करते हुए हिंदू-मुस्लिम मिलकर तिरंगा यात्रा निकालेंगे। दिल्ली पुलिस ने इसके लिए कड़े सुरक्षा इंतजाम किए हैं। इससे पहले हिंसा प्रभावित जहांगीरपुरी के सी-ब्लॉक में स्थानीय शांति समिति के प्रतिनिधियों ने शुक्रवार को बैठक कर आपसी सौहार्द बनाए रखने की अफील की और यह सुनिश्चित करने का संकल्प लिया कि इस तरह की घटनाएं फिर से ना हों।

लोगों ने लिया संकल्प

 मुस्लिम समुदाय के एक प्रतिनिधि तबरेज खान ने कहा, 'हम सद्भाव से रहना चाहते हैं। हम यह सुनिश्चित करेंगे कि ऐसी घटनाएं दोबारा न हों। हम पुलिस से बल और बैरिकेडिंग कम करने का अनुरोध करते हैं।' पीटीआई के मुताबिक, हिंदू समुदाय के एक स्थानीय निवासी और रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष इंदर मणि तिवारी ने कहा, ''यह (हिंसा) घटना वास्तव में चिंताजनक है। कृपया अफवाहों पर विश्वास न करें। यहां पहली बार सांप्रदायिक झड़पें हुई हैं। हमें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे दोबारा न हों।''

जहांगीरपुरी हिंसा में शामिल 22 चेहरों की एक्सक्लूसिव तस्वीरें, दिल्ली पुलिस ने की जारी

पुलिस की सराहना की

लोगों ने स्थिति से निपटने और झड़पों को आगे बढ़ने से रोकने में पुलिस की भूमिका की सराहना की। डीसीपी (उत्तर पश्चिम) उषा रंगनानी ने लोगों से शांति बनाए रखने का आग्रह किया। डीसीपी ने कहा, ''मुझे खुशी है। दोनों समुदायों के बीच शांति बनी रहनी चाहिए। मैंने एच और जी ब्लॉक में दुकानों को खुलने से कभी नहीं रोका है। मुझे नहीं पता कि ये दुकानें क्यों बंद हैं। हम इन ब्लॉकों में दुकानें और व्यवसाय खोलने की सुविधा प्रदान करेंगे।''

जहांगीरपुरी हिंसा: मुख्य आरोपी अंसार से हुई पूछताछ, किए कई बड़े खुलासे

फरार अभियुक्त की तलाश तेज

जहांगीरपुरी की घटना में फ़रार चल रहे अभियुक्त को लेकर दिल्ली पुलिस बिहार में भी दबिश दे रही है। शनिवार की रात दिल्ली पुलिस की टीम बिहार के जहानाबाद पहुंची, जहां दंगा मामले में फरार चल रहे अभियुक्त के घर पर इश्तेहार चिपकाया, बताया जाता है कि दिल्ली में हुए दंगा मामले में जहानाबाद का रजा अंसारी अभियुक्त है जो फरार चल रहा है। फरार अभियुक्तों की गिरफ्तारी को लेकर दिल्ली पुलिस शनिवार रात जहानाबाद पहुंची और नगर थाना क्षेत्र के फिदा हुसैन रोड स्थित रजा अंसारी के घर इस्तेहार चिपकाया है। दिल्ली पुलिस ने बताया की अभियुक्त ने अगर सरेंडर नही किया तो उसके घर की कुर्की जब्ती की कार्रवाई की जायेगी। जहानाबाद शहर के फिदा हुसैन रोड निवासी हासिम अंसारी का पुत्र रजा अंसारी पिछले कई वर्षों से दिल्ली में रह रहा है और वह दिल्ली में हुए दंगा का अभियुक्त है।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।