लाइव टीवी

Delhi News: दिल्‍ली वाले घर से निकलने से पहले रखें इस बात का ध्‍यान, नहीं तो देना पड़ेगा 500 रुपये का फाइन

Updated Apr 24, 2022 | 14:49 IST

Delhi News: दिल्‍ली में बढ़ते कोरोना के मामलों पर रोक लगाने के लिए दिल्‍ली सरकार ने सख्‍ती दिखानी शुरू कर दी है। मास्‍क नहीं लगाने वाले लोगों के धड़ाधड़ चालान काटे जा रहे हैं। इस समय प्रशासन की कई टीमें शहर के चौक-चौराहों और बाजारों में सक्रिय हैं। वहीं दिल्‍ली पुलिस मास्‍क न लगाने वाले वाहन चालकों का चालान काट रही है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
मास्‍क न लगाने पर धड़ाधड काटे जा रहे चालान (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • राजधानी दिल्‍ली में मास्‍क पर फिर शुरू हुई सख्‍ती
  • चौक-चौराहों और बाजारों में काटे जा रहे हैं लोगों के चालान
  • कोविड नियमों का पालन कराने के लिए प्रशासन की कई टीमों का गठन

Delhi News: राजधानी दिल्ली के अंदर जिस तरह से कोरोना वायरस का ग्राफ बढ़ रहा है, उसने सरकार को चिंता में डाल दिया है। इस वायरस की रोकथाम के लिए अब प्रशासन ने सख्‍ती भी दिखानी शुरू कर दी है। ऐसे में अगर आप दिल्‍ली-एनसीआर में रहते हैं और घर से बाहर निकल रहे हैं, तो संभल जाएं। मास्‍क लगाकर ही घर से बाहर निकलें, नहीं तो आपको 500 रुपये का जुर्माना भरना पड़ेगा। पुलिस-प्रशासन की टीमें इस समय दिल्‍ली के लगभग हर चौराहे पर मास्‍क की जांच कर रही हैं और लापरवाही बरतने वाले लोगों के धड़ाधड़ चालान काट रही हैं।

बता दें कि, दिल्‍ली के अंदर बढ़ते कोरोना वायरस ने लोगों को चिंता में डाल दिया है। पिछले तीन दिनों से दिल्ली में प्रतिदिन करीब एक हजार कोरोना वायरस संक्रमण के मामले मिल रहे हैं। इनमें सबसे अधिक मामले ओमिक्रोन वायरस के हैं। प्रशासन ने इसे रोकने और वायरस की चौथी लहर के असर को कम करने के लिए अब सख्‍ती दिखानी शुरू करी दी है।

सरकार ने दिए सख्‍ती के निर्देश

कारोना के मामलों में कमी लाने के लिए सरकार ने प्रशासनिक अधिकारियों को लापरवाही बरतने वाले लोगों पर सख्‍ती बरतने के निर्देश दिए हैं। अपने निर्देश में सरकार ने सभी अधिकारियों से कहा है कि, कोरोना संक्रमण को देखते हुए किसी तरह की ढिलाई नहीं दी जाए। नियमों का पालन कराने के लिए हर जिला में अब चालान काटने का निर्देश दिए गए है। इसके लिए कई टीमों का गठन किया गया है, जो चौक-चौराहों और बाजार में घूमकर लापरवाही बरतने वाले लोगों का चालान काट रही है। इस समय सभी जिलों में 8 से लेकर 10 टीमें सक्रिय हैं। वहीं अधिकारी मार्केट एसोसिएशनों के साथ इस मसले पर बैठकें कर मास्‍क लगाने पर सख्‍ती बरतने को कह रहे हैं।

दिल्‍ली मेट्रो भी सख्‍ती के मूड में

कोरोना को रोकने के लिए अब दिल्ली मेट्रो रेल निगम भी सख्ती की तैयारी में है। डीएमआरसी जल्द ही कोरोना के नियमों का उल्लंघन करने यानी मास्क नहीं लगाने वालों पर कार्रवाई शुरू करेगा। जिसके बाद दिल्ली मेट्रो की ट्रेनों के भीतर और मेट्रो स्टेशन पर मास्क नहीं लगाने पर 200 रुपये के चालान काटा जाएगा।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।