लाइव टीवी

दिल्ली के फिरोजशाह कोटला किले में पढ़नी है 'नमाज' तो लगेगा टिकट, मुस्लिम समुदाय में नाराजगी-VIDEO

Updated Apr 16, 2022 | 17:39 IST

Ticket for Namaz: अब दिल्ली के फिरोजशाह कोटला में नमाज पढ़ने जाने वालों को 25 रुपये का टिकट खरीदना होगा उसी के बाद नमाज पढ़ने की अनुमति दी जाएगी।

Loading ...
दिल्ली के फिरोजशाह कोटला किले में 'नमाज' पढ़ने पर लगेगा टिकट (प्रतीकात्मक फोटो)

Delhi's Ferozeshah Kotla Fort: रमजान (Ramadan) का पवित्र महीना चल रहा है और लोग पांचों वक्त की नमाज पढ़ रहे हैं, वहीं दिल्ली में एक अलग ही मामला सामने आया है बताया जा रहा है कि दिल्ली के फिरोजशाह कोटला में नमाज पढ़ने जाने वालों को 25 रुपये का टिकट (Ticket for Namaz) खरीदना होगा उसी के बाद नमाज पढ़ने की अनुमति दी जाएगी।

भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग (ASI) ने ये फैसला लिया है, क्योंकि कोटला का किला एक ऐतिहासिक इमारत है और इसके रखरखाव की जिम्मेदारी भी उसी के पास है कई बार भीड़ की वजह से काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता था, जिसके चलते ये फैसला लिया गया है।

Ramadan Chand Mubarak 2022 Wishes Images, Status: रमजान के पवित्र महीने में इस तरह अपनों को दें शुभकामनाएं

बताते हैं कि फिरोजशाह कोटला में नमाज पढ़ने जाने वालों को 25 रुपये का टिकट खरीदना होगा उसी के बाद नमाज पढ़ने की अनुमति दी जाएगी.  पहले सिर्फ फिरोजशाह कोटला घूमने आने वालों को टिकट लेना पड़ता था लेकिन अब कोटला में नमाज पढ़ने आने वालों के लिए भी टिकट लेना जरूरी कर दिया गया है।

कहा जा रहा है कि ये फैसला सिर्फ इसलिये लिया गया है ताकी किसी तरह का भेदभाव ना रहे, वहीं ASI ने किसी के नमाज पढ़ने पर रोक नहीं लगायी है और लोग टिकट लेकर नमाज पढ़ने भी आए, लेकिन 25 रूपये टिकट लगने से पहले की संख्या में काफी कम लोग आये हैं।

मुस्लिम इस फैसले से नाराज हैं

वहीं नमाज पढने वाले मुस्लिम इस फैसले से नाराज हैं उनका कहना है कि इस टिकट लगने के इस फैसले से उन लोगों के लिये दिक्कत होगी जो खासे गरीब हैं, ये फैसला इसलिए भी लिया गया है क्योंकि कोटला घूमने आने वालों का कहना था कि जब वे टिकट ले रहे हैं तो नमाज पढ़ने आने वालों को छूट क्यों मिल रही है।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।