लाइव टीवी

Delhi Rain: दिल्ली बारिश से लोग खुश, लेकिन जलभराव से जनजीवन प्रभावित

Updated Jul 22, 2020 | 21:32 IST

Waterlogging after heavy rains in Delhi: दिल्ली में बुधवार की दोपहर में हुई तेज बारिश जहां मौसम को खुशगवार किया वहीं जलभराव के चलते लोगों को भारी दिक्कतों को भी सामना करना पड़ा।

Loading ...
जुलाई में अब तक 157.4 मिमी बारिश दर्ज की गई है जो सामान्य से 13 प्रतिशत अधिक है

Delhi Rains Samachar: राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार को हुई बारिश (rains in delhi) से शहर के निचले इलाकों में जलजमाव के कारण यातायात (traffic) प्रभावित हो गया। भारतीय मौसम विज्ञान केंद्र ने कहा कि दिल्ली के अधिकांश हिस्सों के अलावा आसपास के हरियाणा और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में भी बारिश हुई। बारिश के कारण शहर के निचले इलाकों और प्रमुख चौराहों पर जलजमाव हो गया।शहर की मौसम संबंधी आंकडे देने वाली सफदरजंग वेधशाला में दोपहर 2:30 बजे तक 67.6 मिमी बारिश दर्ज की गई।

जुलाई में अब तक 157.4 मिमी बारिश दर्ज की गई है जो सामान्य से 13 प्रतिशत अधिक है।पालम और लोधी रोड के मौसम केंद्रों ने क्रमशः 81.2 मिमी और 72 मिमी वर्षा दर्ज की। स्थानीय लोगों ने घरों में घुसते बारिश के पानी और पानी भरी हुई सड़कों पर फंसे हुए वाहनों की तस्वीरें और वीडियो साझा किये।नगर निकायों ने बारिश के कारण पेड़ गिरने की 10 घटनाओं की सूचना दी। 

राजधानी में कई जगहों पर नुकसान की भी खबर

मध्य दिल्ली के अशोक रोड के एक हिस्सा मिट्टी धंसने से क्षतिग्रस्त हो गया, जबकि कोटला मुबारक क्षेत्र में एक मकान की दीवार ढह गई। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने पहले ही मंगलवार और बुधवार को दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड तथा केंद्रशासित प्रदेशों जम्मू कश्मीर और और लद्दाख में भारी से बहुत भारी बारिश होने का पुर्वानुमान जताया था।

विभाग के अनुसार,'बृहस्पतिवार को बारिश की तीव्रता और वितरण में काफी कमी आने की संभावना है।' रविवार को शहर में भारी बारिश से जुड़ी घटनाओं में चार लोगों की मौत हो गई।
 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।