लाइव टीवी

Delhi Crime: दिल्ली-एनसीआर के बदमाशों को अवैध हथियार सप्‍लाई करने वाला कुख्यात गिरफ्तार, तीन साल से था फरार

Updated Jun 07, 2022 | 14:24 IST

Delhi Crime: दिल्‍ली-एनसीआर के अंदर बदमाशों को अवैध हथियार सप्‍लाई करने वाले कुख्‍यात बदमाश राहुल खान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी को कोर्ट ने चार साल पहले भगौड़ा घोषित किया था, पुलिस तब से आरोपी की तलाश कर रही थी। आरोपी के पास से पुलिस ने दो अवैध हथियार भी बरामद किए हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
दिल्‍ली पुलिस ने गिरफ्तार किया कुख्‍यात हथियार सप्‍लायर
मुख्य बातें
  • क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया कुख्‍या हथियार सप्‍लायर
  • आरोपी दिल्‍ली-एनसीआर के बदमाशों को करता था हथियार सप्‍लाई
  • बदमाशों का पूरा परिवार अवैध हथियार के निर्माण और सप्‍लाई से जुड़ा

Delhi Crime: दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे कुख्‍यात बदमाश को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्‍त की है, जो अवैध हथियार का निर्माण करने के साथ दिल्‍ली-एनसीआर के अंदर बड़े पैमाने पर हथियारों की सप्‍लाई भी करता था। यह गिरफ्तारी क्रामइ ब्रांच ने की है। डीसीपी अमित गोयल के अनुसार आरोपी बदमाश राहुल खान, भरतपुर, राजस्थान का रहने वाला है और मेवात इलाके में अवैध हथियार निर्माण कर सप्‍लाई का कार्य करता है। सन् 2019 में हथियार तस्करी के तीन मामलों में कोर्ट ने उसे भगोड़ा घोषित कर रखा था। जिसके बाद से ही क्राइम ब्रांच आरोपी की तलाश कर रही थी।

दिल्‍ली पुलिस के अनुसार आरोपी बदमाश अवैध हथियार बनाकर उसे अपने गिरोह से जुड़े तस्करों के माध्यम से दिल्ली-एनसीआर के बदमाशों को मुहैया करा रहा था। क्राइम ब्रांच काफी समय से इस गिरोह के पीछे लगी थी, पिछले एक माह के दौरान इस गिरोह से जुड़े कुछ आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस बदमाश राहुल खान तक पहुंच सकी। पुलिस ने आरोपी को गुप्‍त सूचना के आधार पर दिल्‍ली से ही दबोचा।

पूरा परिवार करता है अवैध हथियार का कारोबार

आरोपी के बारे में जानकारी देते हुए इंस्पेक्टर अनिल कुमार शर्मा ने बताया कि बदमाश राहुल,उसके पिता, चाचा व अन्य रिश्तेदारों जैसे इब्रान, इरफान और मोबिन घडाजान की पहाड़ी भरतपुर, राजस्थान में अवैध हथियार बनाने का कारोबार करते हैं। आरोपी का पिता पानी के नल बनाने के बहाने मार्केट से कच्चा माल लाकर कट्टा बनाता था जिसे समसुददीन और इरफान दिल्ली और यूपी में बेचते थे। पुलिस ने राहुल के पास से दो कटटा व हथियार बनाने वाले औजार बरामद किए हैं। पुलिस ने बताया कि आरोपी लंबे समय से दिल्‍ली-एनसीआर के अंदर बदमाशों को अवैध हथियार सप्‍लाई कर रहा है। मार्च 2019 में क्राइम ब्रांच ने समसुद्दीन को द्वारका सेक्टर-23 से गिरफ्तार कर उसके बैग में 10 कटटा व 10 कारतूस बरामद किए थे। पूछताछ में उसने राहुल खान समेत कई अन्‍य आरोपियों से हथियार खरीदने की बात की थी। इसी केस में कोर्ट ने उसे भगोड़ा घोषित कर रखा था। उसी दौरान राहुल पर हथियार तस्करी से संबंधित दो और मामले दर्ज किए गए थे।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।