लाइव टीवी

Pragati Maidan Tunnel News: हर रविवार को ट्रैफिक के लिए बंद रहेगी प्रगति मैदान टनल, अपनाएं यह वैक्लपिक रूट

Updated Jun 25, 2022 | 12:18 IST

Pragati Maidan Tunnel News: अब प्रगति मैदान टनल मार्ग हर रविवार को वाहनों के आने-जाने के लिए बंद रहेगा। पीएम मोदी ने इसकी खूबसूरती की तारीफ की। साथ ही कहा था कि यह टनल काफी खूबसूरत है। इसलिए इसको एक दिन के लिए केवल लोगों के घूमने के लिए खोलना चाहिए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
प्रगति मैदान टनल मार्ग का दौरा करते प्रधानमंत्री मोदी
मुख्य बातें
  • प्रगति मैदान टनल मार्ग हर रविवार को वाहनों के आने-जाने के लिए बंद रहेगा
  • केवल लोगों के घूमने के लिए खुलेगा
  • यह टनल काफी खूबसूरत है

Pragati Maidan Tunnel News: प्रगति मैदान टनल हाल ही में खुला है। बीते दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस टनल का उद्घाटन किया था। इस दौरान उन्होंने टनल का दौरा भी किया था। टनल घूमने के बाद पीएम मोदी ने इसकी खूबसूरती की तारीफ की। साथ ही कहा था कि यह टनल काफी खूबसूरत है। इसलिए इसको एक दिन के लिए केवल लोगों के घूमने के लिए खोलना चाहिए। इस बात को ध्यान में रखते हुए अब प्रगति मैदान टनल मार्ग हर रविवार को वाहनों के आने-जाने के लिए बंद रहेगा। 

इस बात की जानकारी टनल का रखरखाव करने वाली इकाई अंतर्राष्ट्रीय व्यापार संवर्धन संगठन (आईटीपीओ) ने दी है। आईटीपीओ ने कहा है कि टनल के अंदर काफी खूबसूरत कलाकृति है, जिसे लोगों को देखने के लिए खोला जाना चाहिए। 

पैदल चलने वालों को घूमने की अनुमति

इस बारे में आईटीपीओ के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक एलसी गोयल ने कहा है कि हमने हर रविवार को टनल को ट्रैफिक के लिए बंद रखने और जनता को कलाकृति को देखने की अनुमति देने का फैसला किया है। पैदल चलने वालों को घूमने की अनुमति होगी। इसके साथ ही उन्होंने यह भी साफ किया है कि 26 जून यानी कल रविवार को भी प्रगति मैदान टनल मार्ग बंद रहेगा। 1.3 किमी लंबी इस टनल ने नोएडा और गाजियाबाद को सेंट्रल दिल्ली से कनेक्टिविटी के लिए आसान बना दिया है। ऐसे में रविवार को सेंट्रल दिल्ली जाने के लिए पुराने रूट अपनाने होंगे।

प्रगति मैदान टनल मार्ग किसी सेल्फी पॉइंट से कम नहीं

इसके अलावा यह टनल इतनी खूबसूरत है कि यह एक सेल्फी पॉइंट में बदल सकती है क्योंकि लोगों को अक्सर भारत की संस्कृति और वनस्पति-जीवों को पसंद करते हुए तस्वीरें क्लिक करवाते हुए देखा जाता है। ऐसे में प्रगति मैदान टनल मार्ग किसी सेल्फी पॉइंट से कम नहीं हो सकता है। आपको बता दें कि प्रगति मैदान इंटिग्रेटिड ट्रांजिट कॉरिडोर परियोजना का निर्माण केंद्र सरकार की ओर से किया गया है। इसकी निर्माण लागत करीब 920 करोड़ रुपये हैं। इस परियोजना का मकसद प्रगति मैदान को और विकसित करना है। 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।