लाइव टीवी

Delhi Budget: दिल्ली में पेश किया गया बजट,वित्त मंत्री मनीष सिसोदिया ने 'टाइम्स नाउ नवभारत' से की खास बातचीत 

Updated Mar 26, 2022 | 20:24 IST

Manish Sisodia talks to Times Now: मनीष सिसोदिया ने कहा कि हमारी कोशिश है कि दिल्ली में जो नौजवान रोजगार के लिए खड़ा है उन्हें रोजगार दिया जाए। उसका उसका परिवार चले। उसकी रोजी-रोटी चले। सरकार ऐसी योजना लेकर आई है जिससे लोगों को रोजगार मिलेगा, दिल्ली सबकी है।

Loading ...
मनीष सिसोदिया ने 'टाइम्स नाउ नवभारत' से की खास बातचीत

Delhi government budget​:  दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने दिल्ली का बजट (Delhi budget 2022-23) विधान सभा में पेश किया। दिल्ली सरकार ने इस बजट को 'रोजगार बजट' नाम दिया है। मनीष सिसोदिया ने कहा कि इस Budget से अगले 5 सालों में दिल्ली में 20 लाख नई नौकरियां पैदा होगी

मनीष सिसोदिया ने कहा कि देश के जीडीपी में दिल्ली की भागीदारी 2011-12 में 3.94 प्रतिशत से बढ़कर 2021-22 में 4.21 प्रतिशत हो गई है। वित्त वर्ष 2022-23 के लिए दिल्ली के बजट में नगर निकायों को 6,154 करोड़ रुपये आवंटित किए गए। मनीष सिसोदिया ने कहा कि आगामी पांच साल में दिल्ली में कामकाजी आबादी 33 प्रतिशत से बढ़कर 45 प्रतिशत हो जाएगी।

दिल्ली के डिप्टी सीएम और वित्त मंत्री मनीष सिसोदिया ने इस मौके पर 'टाइम्स नाउ नवभारत' से खास बातचीत करते हुए तमाम बिंदुओं को बताया कि कैसे दिल्ली सरकार इस बजट के जरिए 20 लाख लोगों को रोजगार देगी।

उन्होंने कहा पिछले देशभक्ति बजट में तिरंगा लगाने, देश भक्ति पाठ्यक्रम से लेकर बाबा साहब के कार्यक्रम को लेकर किया। और इस बार का बजट भी एक तरीके से देशभक्ति का ही बजट है क्योंकि लोगों को रोजगार देना भी देश भक्ति का ही काम है, आने वाले समय में जिस तरह से लोगों को बिजली मिली,  स्वास्थ्य व्यवस्था,  शिक्षा मिली, रोजगार मिले उसको लेकर बाहर से लोग आएंगे और स्टडी करेंगे।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।