लाइव टीवी

MCD Election: दिल्ली नगर निगम चुनाव की तारीखों की घोषणा टली, ये है कारण, केजरीवाल ने कहा- भाजपा भाग गई

Updated Mar 09, 2022 | 18:18 IST

MCD Election: दिल्ली राज्य निर्वाचन आयोग ने तीन नगर निगमों के चुनाव की तारीखों की घोषणा को टाल दिया है। नगर निकाय चुनाव इस साल अप्रैल में होने हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
दिल्ली राज्य चुनाव आयुक्त एसके श्रीवास्तव
मुख्य बातें
  • नगर निकाय चुनाव इस साल अप्रैल में होने हैं
  • उत्तरी और दक्षिण दिल्ली नगर निगमों में 104-104 वार्ड हैं। पूर्वी दिल्ली नगर निगम में 64 वार्ड हैं
  • आधे वार्ड महिला उम्मीदवारों के लिए आरक्षित है

दिल्ली राज्य चुनाव आयुक्त एसके श्रीवास्तव के अनुसार, दिल्ली के तीन नगर निकाय चुनावों की तारीखों की घोषणा में कुछ नए घटनाक्रमों के कारण टल गई है। पहले एमसीडी चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा आज शाम 5 बजे होनी थी। उन्होंने कहा कि हमने आज चुनावी घोषणाओं की योजना बनाई, लेकिन उपराज्यपाल के संचार के कारण मुझे आज की घोषणाओं को रोकना पड़ा है। केंद्र दिल्ली नगर निगमों का पुनर्गठन और एकीकरण करना चाहता है।

एसके श्रीवास्तव ने कहा कि चूंकि केंद्र सरकार ने कुछ ऐसे मुद्दे उठाए हैं जिनकी कानूनी रूप से हमारे द्वारा जांच की जानी बाकी है, इसलिए हम अभी एमसीडी चुनाव की तारीखों की घोषणा नहीं कर पाएंगे। हमें कुछ और दिन लगेंगे। हमें 18 मई से पहले चुनाव कराना है। हम चुनाव स्थगित नहीं कर रहे हैं। अगर 18 मई से पहले नगर निगमों का एकीकरण होता है, तो हमें स्थिति की जांच करनी होगी। इसलिए हमें इस पर कानूनी राय लेने के लिए अभी समय चाहिए। 

इस पर आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल ने कहा कि भाजपा भाग गई। MCD चुनाव टाल दिया, हार मान ली। दिल्ली वाले खूब गुस्सा हैं। कह रहे हैं इनकी हिम्मत कि चुनाव ना करायें? अब इनकी जमानत जब्त कराएंगे। हमारे सर्वे में अभी 272 में से 250 सीट आ रहीं थीं। अब 260 से ज्यादा आएंगी पर चुनाव आयोग को भाजपा के दबाव में नहीं आना चाहिए था।
 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।