लाइव टीवी

Delhi News: यात्रीगण ध्‍याान दें, रेलवे ने चलाई ये विशेष ट्रेनें, नोट कर लें इन ट्रेनों की तारीख और समय

Updated Apr 22, 2022 | 22:32 IST

Delhi News: दिल्‍ली से बनारस और उधमपुर रूट पर यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी है। इस रूट पर रेलवे द्वारा दो स्‍पेशल ट्रेनें शुरू की जा रही हैं। इन ट्रेनों में यात्रियों को एसी के साथ स्‍लीपर कोच की सुविधा मिलेगी। यात्री अपनी यात्रा समय और तारीख के अनुसार इनमें सीट बुक कर सकते हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
दिल्‍ली से चलेगी स्‍पेशल ट्रेन (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • उत्‍तर रेलवे ने फिर शुरू की दो स्‍पेशल ट्रेनें
  • बनारस और उधमपुर रूट पर मिलेगी यह सुविधा
  • यात्री इन ट्रेनों में अभी से बुक कर सकते हैं टिकट

Delhi News: गर्मी का मौसम शुरू होने के बाद से दिल्‍ली से जाने वाली ज्‍यादातर ट्रेनें फुल चल रही हैं। अगर आपको यूपी, बिहार, झारखंड और जम्‍मू की तरफ जाना है, तो करीब एक माह पहले टिकट बुक करानी पड़ेंगी। वहीं ऐसी बोगी में आपको दो माह तक किसी भी ट्रेन में सीट नहीं मिलेगी। ट्रेनों में इस समय फुल रिजर्वेशन चल रहा है। लोग सीट बुक करने के लिए इधर-उधर की ठोकरे खा रहे हैं। ऐसे में रेलवे द्वारा दिल्‍ली से इन रूटों पर स्‍पेशल ट्रेन चलाना यात्रियों के लिए राहत भरी खबर है।

 यात्रियों की बढ़ती तदाद को देखते हुए उत्तर रेलवे ने दिल्‍ली से विभिन्‍न रूटों पर स्‍पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा की है। रेलवे के अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार, उत्‍तर रेलवे ने ऊधमपुर और बनारस के लिए विशेष ट्रेनों की घोषित की है। इन ट्रेनों का परिचालन इस रूट पर भीड़ की समीक्षा करने के बात की जा रही है। यात्री इन ट्रेनों में टिकट बुक कर सकते हैं। अधिकारियों के अनुसार, आगे भी जिस रूट पर जरूरत महसूस होगी उस पर विशेष ट्रेनें चलाई जाएंगी।

आनंद विहार टर्मिनल-बनारस विशेष ट्रेन

यह आनंद विहार टर्मिनल-बनारस विशेष ट्रेन (04052/04051) सप्ताह में दो दिन चलाई जाएगी। इस विशेष ट्रेन में यात्रियों को वातानुकूलित के साथ शयनयान कोच की सुविधा मिलेगी। यह ट्रेन 1 मई को शुरू होगी और 27 जून तक आनंद विहार टर्मिनल से प्रत्येक शुक्रवार व रविवार को रात 11 बजे और बनारस से प्रत्येक सोमवार व शनिवार को शाम साढ़े पांच बजे चलेगी। इस ट्रेन का रास्ते में ठहराव कानपुर सेंट्रेल, प्रयागराज, जंघई व भदोही में होगा।

आनंद विहार टर्मिनल-ऊधमपुर विशेष ट्रेन

यह ट्रेन पूरी तरह से वातानुकूलित है, यह विशेष ट्रेन आनंद विहार टर्मिनल-ऊधमपुर (04053/04054) दो मई से एक जुलाई तक सप्ताह में दो दिन चलाई जाएगी। यह आनंद विहार टर्मिनल से प्रत्येक सोमवार व बृहस्पतिवार को रात 11 बजे और ऊधमपुर से प्रत्येक मंगलवार व शुक्रवार को रात 9:40 बजे चलेगी। रास्ते में इनका ठहराव गाजियाबाद, मेरठ सिटी, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, यमुनानगर, जगाधरी, अंबाला छावनी, लुधियाना, जालंधर छावनी, पठानकोट छावनी एवं जम्मूतवी में होगा।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।