लाइव टीवी

Pinky Chaudhary: पिंकी चौधरी ने किया आत्मसमर्पण, दिल्ली के जंतर मंतर पर भड़काऊ नारेबाजी मामला [VIDEO]

Updated Aug 31, 2021 | 16:57 IST

Jantar Mantar Provocative sloganeering case:जंतर मंतर पर भड़काऊ नारेबाजी मामले में पिंकी चौधरी नेआत्मसमर्पण कर दिया है, इस दौरान उसके समर्थकों ने जमकर लगाए नारे लगाए।

Loading ...

नई दिल्ली: दिल्ली के जंतर-मंतर पर हाल ही में आयोजित रैली में सांप्रदायिक नारे लगाने के आरोपी हिंदू रक्षा दल के अध्यक्ष पिंकी चौधरी (Pinky Chaudhary) ने मंगलवार को सरेंडर कर दिया है। पिंकी ने दिल्ली के मंदिर मार्ग थाने में आत्मसमर्पण  किया, इस दौरान भारी संख्या में उसके समर्थक भी मौजूद रहे वो पिंकी चौधरी जिंदाबाद के नारे लगाते दिखे।

गौर हो कि अगस्त महीने की शुरूआत में दिल्ली में संसद से महज कुछ किलोमीटर दूर जंतर-मंतर पर एक प्रदर्शन किया गया जिसमें भड़काऊ भाषण दिए गए और विवादित नारे भी लगाए गए थे। सांप्रदायिक नारों का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तुरंत वायरल हो गया था, वीडियो के आधार पर दिल्ली पुलिस ने एफआईआर दर्ज की थी, वायरल हो रहे वीडियो के आधार पर पुलिस आरोपियों की पहचान करने में जुटी थी।

पिंकी ने इससे पहले दिल्ली पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण करने की घोषणा की थी मगर उस वीडियो में वह अपने खिलाफ सभी आरोपों से कथित तौर पर इनकार करता दिखा था।

कार्यक्रम में लगे थे विवादित नारे

दरअसल 8 अगस्त को ये सभी लोग 'भारत जोड़ो आंदोलन' के नाम पर जमा हुए थे और बिना पुलिस की इजाजत के यह कार्यक्रम आयोजित किया था। इस दौरान नारेबाजी जमकर हुई। कुछ संगठनों ने कुछ कानूनों का विरोध किया जिनमें कुछ प्रदर्शनकारियों द्वारा कथित तौर पर सांप्रदायिक नारे लगाए और असंसदीय भाषा का इस्तेमाल किया गया। सोशल मीडिया पर इस कार्यक्रम के वीडियो वायरल हो रहे थे।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।