लाइव टीवी

Delhi Rain : बारिश से सराबोर हुई दिल्ली, मौसम हुआ सुहावना, लोगों को उमस से मिली राहत   

Updated Aug 31, 2021 | 14:16 IST

Delhi Weather : मौसम विभाग ने मंगलवार के लिए दिल्ली में भारी बारिश का अनुमान जताया है। 64.5 एमएम से 115.5 एमएम के बीच हुई बारिश को 'भारी' बारिश की श्रेणी में रखा जाता है।

Loading ...
मुख्य बातें
  • राजधानी दिल्ली में मंगलवार सुबह कई इलाकों में हुई भारी बारिश
  • दिल्लीवासी कई दिनों से भारी उमस से परेशान थे, मौसम हुआ सुहावना
  • मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली में इस सप्ताह हल्की बारिश हो सकती है

नई दिल्ली : राजधानी दिल्ली में मंगलवार सुबह कई इलाकों में भारी बारिश हुई। इससे कई दिनों से उमस का सामना कर रहे लोगों को तो राहत मिली लेकिन यात्रियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा। भारी बारिश के चलते राजधानी के अलग-अलग हिस्सों में सड़कों पर पानी जमा हो गया जिससे जाम की स्थिति बन गई। राजधानी के अक्षरधाम, एम्स, कनॉट प्लेस और गोल्फ क्लब रोड इलाके में ज्यादा बारिश हुई। मौसम विभाग ने अपने सुबह 10.50 के अपडेट में कहा था कि अगले दो घंटों में दिल्ली-एनसीआर में हल्की से भारी बारिश हो सकती है। इससे जलजमाव और यातायात में बाधा उत्पन्न हो सकती है। 

इस सप्ताह दिल्ली में हल्की बारिश का अनुमान
मौसम विभाग ने मंगलवार के लिए दिल्ली में भारी बारिश का अनुमान जताया है। 64.5 एमएम से 115.5 एमएम के बीच हुई बारिश को 'भारी' बारिश की श्रेणी में रखा जाता है। दिल्ली में आज का अत्यधिक तापमान 33 डिग्री सेल्सियस और निम्नतम 25 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। मौसम विभाग का अनुमान है कि इस सप्ताह हल्की बारिश हो सकती है।

उमस से परेशान थे लोग 
मौसम विभाग ने सोमवार को अनुमान जताया था कि मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी में हल्की बारिश हो सकती है और आसमान में बादल छाए रह सकते हैं। विभाग ने कहा कि आज अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने का अनुमान है और शाम तक दक्षिणी हवाएं चल सकती हैं। दिल्लीवासी पिछले कई दिनों से भारी उमस का सामना कर रहे थे लेकिन मंगलवार की बारिश ने उन्हें गर्मी एवं उमस से राहत दी है। 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।