लाइव टीवी

AAP पर BJP का पलटवार, स्मृति इरानी ने पूछा- 'भ्रष्ट' जैन को केजरीवाल ने क्लीन चिट क्यों दी?  

Updated Jun 01, 2022 | 13:28 IST

Satyendra Jain’s arrest case : दिल्ली में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए ईरानी ने कहा कि जैन ने चार 'फर्जी' कंपनियां बनाईं। इन कंपनियों में उनकी पत्नी एवं उनके परिवार के लोगों की भागीदारी थी। उन्होंने आरोप लगाया कि जैन की कराला, चंडी, निजामपुर और अन्य जगहों पर 200 बीघा जमीन है।

Loading ...
मुख्य बातें
  • सत्येंद्र जैन गिरफ्तारी मामले में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने AAP को घेरा
  • ईरानी ने पूछा कि सीएम केजरीवाल ने 'भ्रष्ट' सत्येंद्र जैन को क्लीन चिट क्यों दी?
  • ईरानी का आरोप- सत्येंद्र जैन ने चार फर्जी कंपनियां बनाकर मनीलॉन्ड्रिंग की

Smriti Irani : मनीलॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का बचाव करने पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बुधवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर तीखा हमला बोला। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने आरोप लगाया कि सत्येंद्र जैन ने 2010 से 2016 के बीच फर्जी कंपनियों के जरिए 16 करोड़ 39 लाख रुपए की मनीलॉन्ड्रिंग की। उन्होंने अपनी पत्नी एवं परिवार के सदस्यों के साथ मिलकर इन कंपनियों को नियंत्रित किया। स्मृति ईरानी ने दि्लली के सीएम से पूछा कि वह ऐसे व्यक्ति का बचाव क्यों रहे हैं जिनके बारे में दिल्ली हाई कोर्ट मनीलॉन्ड्रिंग के बारे में जिक्र कर चुका है। ईरानी ने आरोप लगाया कि जैन 200 बीघा जमीन के मालिक हैं। 

ईरानी ने पूछा-क्या जैन को मंत्री पद पर बने रहना चाहिए?
दिल्ली में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए ईरानी ने कहा कि जैन ने चार 'फर्जी' कंपनियां बनाईं। इन कंपनियों में उनकी पत्नी एवं उनके परिवार के लोगों की भागीदारी थी। उन्होंने आरोप लगाया कि जैन की कराला, चंडी, निजामपुर और अन्य जगहों पर 200 बीघा जमीन है। इस जमीन के पास के अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित किया गया है। भाजपा नेता ने पूछा कि आखिर केजरीवाल 'भ्रष्ट' व्यक्ति को क्लीन चिट क्यों दे रहे हैं? ईरानी ने पूछा इन गंभीर आरोपों के बाद भी क्या जैन को मंत्री पद पर बने रहना चाहिए?

'हमें न तो भष्टाचार मंजूर हैं और न ही इसे करते हैं', सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी पर CM केजरीवाल बोले

सीएम केजरीवाल ने क्या कहा-
जैन का बचाव करने आए केजरीवाल ने मंगलवार को कहा कि उनकी पार्टी न तो भ्रष्टाचार बर्दाश्त करती है और न ही इसे करती है। दिल्ली के सीएम ने कहा कि उन्होंने जैन मामले के सारे कागजाज देखे हैं। यह केस बिल्कुल फर्जी है। उन्होंने कहा, 'हम कट्टर ईमानदार और देशभक्त लोग हैं, हम भ्रष्टाचार को देश के साथ गद्दारी मानते हैं, सर कटा सकते हैं लेकिन भ्रष्टाचार नहीं करेंगे।' इससे पहले ईडी ने गत अप्रैल में मनीलॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए अकिंचन डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड एवं इंडो मेटल इंपेक्स प्राइवेट लिमिटेड एवं अन्य की 4.81 करोड़ रुपए की अचल संपत्तियों को जब्त किया। ईडी ने जैन, उनकी पत्नी पूनम जैन एवं अन्य के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंक केस की जांच कर रहा है।  

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।