लाइव टीवी

Bihar Board BSEB 12th Result 2022: इस दिन जारी होंगे बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट परीक्षा के रिजल्ट और ऐसे करें चेक

Updated Mar 12, 2022 | 09:19 IST

Bihar Board BSEB 12th Result 2022 Date, Sarkari Result (बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट परीक्षा का रिजल्ट 2022 कब आएगा): बिहार बोर्ड की इंटर की परीक्षा का रिजल्ट इसकी आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जारी किया जाएगा। उम्मीदवारों के लिए हम कुछ अहम सलाह लेकर आए हैं।

Loading ...
तो इस दिन जारी होंगे बिहार बोर्ड 12वीं की परीक्षा के रिजल्ट
मुख्य बातें
  • रिजल्ट का काफी समय से इंतजार कर रहे हैं बिहार के 12वीं के छात्र
  • बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा परिणाम
  • फरवरी माह में शुरू हो गई थी बिहार बोर्ड की परीक्षा

Bihar Board 12th Result 2022 Date, Sarkari Resul (बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट परीक्षा का रिजल्ट कब आएगा): बिहार बोर्ड की परीक्षा हर साल बिहार माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित की जाती है जिसके लिए बड़ी संख्या में छात्र नामांकन करते हैं। ये परीक्षा राज्य स्तर पर आयोजित की जाती हैं। क्योंकि यह परीक्षा केवल बिहार के छात्रों के लिए आयोजित की जाती है। इस बार भी सभी छात्रों ने इस परीक्षा के लिए पूरी लगन से तैयारी की थी। साल में केवल एक बार आयोजित होने वाली परीक्षा का परिणाम जल्द ही जारी किया जाएगा।

Bihar Board 12th Result 2022 LIVE: Date, Time, Direct Link

बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट परीक्षा का रिजल्ट कब आएगा

12वीं की परीक्षा फरवरी 2022 में आयोजित की गई है और अब  बिहार बोर्ड की 12वीं की कॉपियों के मूल्यांकन का कार्य आज समाप्त हो जाएगा और जल्द ही इसका रिजल्ट ऑनलाइन जारी किया जाएगा। परीक्षार्थी घर बैठे ऑनलाइन अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। खबरों की मानें तो अगले एक हफ्ते तक यानि 16 मार्च तक बोर्ड परीक्षा के परिणाम biharboardonline.bihar.gov.in पर जारी कर सकता है।

BSEB 10th Result 2022 Date and Time: Check here

बोर्ड का रिकॉर्ड

इस परीक्षा को पास करने के बाद आप अपने कोर्स के अनुसार किसी भी कॉलेज या यूनिवर्सिटी में एडमिशन ले सकते हैं।  परिणाम केवल ऑनलाइन मोड में जारी किया जाएगा जो केवल बीएसईबी की वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। बिहार बोर्ड पिछले 2 सालों से सबसे पहले रिजल्ट जारी करने का रिकॉर्ड बनाता आ रहा है। खबरों की मानें तो अगले एक हफ्ते तक यानि 16 मार्च तक बोर्ड परीक्षा के परिणाम biharboardonline.bihar.gov.in पर जारी कर सकता है।

Also Read - जारी हुई BSEB 12वीं आंसर की, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

रिजल्ट कैसे देखें

  • छात्र सबसे पहले biharboardonline.bihar.gov.in पर जाएं
  • यहां होमपेज पर दाएं तरफ Result नाम का ऑप्शन आएगा
  • Result पर क्लिक करने के बाद कुछ नए ऑप्शन खुलेंगे, जिसमें BSEB inter exams 2022 Result नाम का भी लिंक होगा
  • अब एक नया पेज खुलेगा, यहां क्रेडिंडिशल यानी रोलनंबर जन्म तिथि जैसी जानकारी डालें
  • सबमिट करेंगे तो रिजल्ट आपके सामने होगा चाहें तो इसका प्रिंट आउट भी ले सकते हैं।

परीक्षा के लिए करीब 13 लाख छात्रों ने रजिस्ट्रेशन किया था। इसके बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर भी चेक कर सकते हैं।