लाइव टीवी

Bihar Board Compartment Admit Card 2022: बिहार बोर्ड 12वीं कंपार्टमेंट परीक्षा एडमिट कार्ड, BSEB ने किया जारी

Updated Apr 13, 2022 | 19:05 IST

Bihar Board Admit Cards 2022 Inter Compartment Exams: बिहार बोर्ड की ओर से रिजल्ट जारी किए जाने के बाद अब कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड को भी जारी कर दिया गया है। आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in और inter22spl.biharboardonline.com पर अपडेट देख सकते हैं।

Loading ...
Bihar Board Compartment 2022 Admit Card
मुख्य बातें
  • बिहार बोर्ड की ओर से 10वीं और 12वीं परीक्षा के रिजल्ट हो चुके हैं जारी।
  • आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर आया कंपार्टमेंट परीक्षा को लेकर अपडेट।
  • BSEB रिजल्ट जारी होने के बाद कंपार्टमेंट परीक्षा एडमिट कार्ड जारी, जानिए परीक्षा की डेट।

BSEB, Bihar Board 12th Compartment Exam Admit Card: बिहार बोर्ड की ओर से परीक्षा और रिजल्ट जारी किए जाने के बाद अब कंपार्टमेंट परीक्षा की तैयारी की जा रही है। प्रवेश पत्र के लिए inter22spl.biharboardonline.com और biharboardonline.bihar.gov.in पर वेबसाइट्स की मदद से अपडेट देख सकते हैं। उम्मीदवार इन्हीं आधिकारिक वेबसाइट्स की मदद से एडमिट कार्ड भी जारी कर सकते हैं।

कंपार्टमेंट परीक्षा उन छात्रों के लिए आयोजित की जा रही है जो इस साल इंटरमीडिएट (कक्षा 12) बिहार बोर्ड परीक्षा को पास नहीं कर सके। इससे पहले बिहार बोर्ड की ओर से 25 अप्रैल 2022 से 4 मई 2022 के बीच परीक्षा होने की तिथि की घोषणा की गई थी और इसके अलावा बीएसईबी प्रैक्टिकल परीक्षा को लेकर 18 अप्रैल से 20 अप्रैल तक आयोजित की जाएगी।

बीएसईबी कक्षा 12 परीक्षा के परिणाम 16 मार्च को दोपहर 3 बजे घोषित किए गए थे। 2021 में 78.04 प्रतिशत की तुलना में इस वर्ष उत्तीर्ण प्रतिशत बढ़कर 80.15 प्रतिशत हो गया है।

परीक्षा की शुरुआत गणित की परीक्षा से होगी। यह परीक्षा ऑफलाइन मोड में दो शिफ्ट मे आयोजित होगी। पहली शिफ्ट 9.30 am से 12.45 pm और दूसरी शिफ्ट दोपहर 1.45 से दोपहर 5 बजे तक आयोजित की जाएगी।

Also Read: CBSE Term 2 Admit Card 2022: सीबीएसई टर्म 2 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

उम्मीदवारों को अपने प्रवेश पत्र परीक्षा केंद्रों पर ले जाना याद रखना चाहिए क्योंकि उन्हें प्रवेश पत्र दिखाए बिना परिसर में प्रवेश करने की अनुमति नहीं होगी।

एडमिट कार्ड 20 अप्रैल, 2022 तक आधिकारिक वेबसाइट पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध रहेंगे। स्कूल अधिकारियों को छात्रों के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करने होंगे और साइन करने के साथ एडमिट कार्ड पर आधिकारिक मुहर लगाने के बाद उन्हें छात्रों को देना होगा।