लाइव टीवी

Bihar D.El.Ed answer key 2022: जारी हो गई बिहार डिप्लोमा इन एलिमेंट्री एजुकेशन आंसर की, यहां से करें चेक

Updated Sep 23, 2022 | 15:43 IST

Bihar D.El.Ed answer key 2022 Out: बिहार डिप्लोमा इन एलिमेंट्री एजुकेशन 2022 आंसर की जारी कर दी गई है। इच्छुक उम्मीदवार biharboardonline.bihar.gov.in पर जाकर या यहां दिए गए डायरेक्ट लिंक की मदद से आंसर की चेक कर सकते हैं। उम्मीदवार यदि जरूरत समझें तो वे आंसर की के खिलाफ ऑब्जेक्शन भी कर सकते हैं।

Loading ...
Bihar D.El.Ed answer key 2022
मुख्य बातें
  • बिहार डिप्लोमा इन एलिमेंट्री एजुकेशन परीक्षा की आंसर की जारी कर दी गई है।
  • ऑब्जेक्शन लिंक को भी साथ में एक्टिव कर दिया गया है।
  • ऑब्जेक्शन करने की समय सीमा 24 सितंबर को शाम 5 बजे तक की है।

Bihar D.El.Ed answer key 2022: Bihar Diploma in Elementary Education, 2022 answer key जारी कर दी गई है। इच्छुक उम्मीदवार biharboardonline.bihar.gov.in पर जाकर या यहां दिए गए डायरेक्ट लिंक की मदद से आंसर की चेक कर सकते हैं। उम्मीदवार यदि जरूरत समझें तो वे आंसर की के खिलाफ ऑब्जेक्शन भी कर सकते हैं।

हालांकि अभी आधिकारिक वेबसाइट खुल नहीं रही है, फिलहाल बता दें, यह प्रोविजनल आंसर की जारी की गई है, जिसका मतलब है कि यदि उम्मीदवार किसी सवाल जवाब को लेकर ऑब्जेक्शन करना चाते है, तो वे ऐसा कर सकते हैं, ऑब्जेक्शन केवल 24 सितंबर को शाम 5 बजे तक ही किया जा सकता है, इस दौरान उम्मीदवारों को पुख्ता सबूत भी पेश करने होंगे। इसके बाद उठाए गए ऑब्जेक्शन पर विचार किया जाएगा, और िंफर फाइनल आंसर की व रिजल्ट को जारी कर दिया जाएगा।

Read More - इस दिन जारी होंगे आईबीपीएस क्लर्क के स्कोर कार्ड, यहां देखें कटऑफ लिस्ट

Bihar D.El.Ed answer key के खिलाफ आपत्तियां जांचने और उठाने के लिए, उम्मीदवारों को आवेदन संख्या और पासवर्ड जैसे लॉगिन विवरण दर्ज करना होगा। आपत्तियां उठाते समय, उम्मीदवार टेक्स्ट बॉक्स का उपयोग यह स्पष्ट करने के लिए भी कर सकते हैं कि उन्हें क्यों लगता है कि कुंजी में उल्लिखित उत्तर गलत है।

How to check Bihar D.El.Ed answer key 2022

  • पंजीकृत उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जाएं
  • होमपेज पर बिहार डिप्लोमा इन एलिमेंट्री एजुकेशन उत्तर कुंजी लिंक देखें
  • विवरण दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें या उत्तर कुंजी देखें

Read More - घोषित हुए स्टेनोग्राफर स्किल टेस्ट के परिणाम, ssc.nic.in पर करें चेक

बिहार डिप्लोमा इन एलिमेंट्री एजुकेशन 2022 आंसर की उस परीक्षा के लिए आयोजित की गई है, जिसका आयोजन 14 सितंबर से 20 सितंबर, 2022 के बीच किया गया था। परीक्षा को हर दिन तीन पालियों में आयोजित किया गया था। उम्मीदवारों को बता दें, परिणाम जारी होने की तारीख के बारे में अपडेट रहने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें।