लाइव टीवी

Bihar Police SI Result 2021: जानें कब आएगा बिहार पुलिस एसआई भर्ती परीक्षा का रिजल्ट

Updated Jan 27, 2022 | 18:24 IST

BPSSC Bihar Police SI Result 2021 Date: बिहार पुलिस में एसआई और सार्जेंट के पदों पर भर्ती के लिए हुई प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्‍ट फरवरी के मध्‍य तक जारी किया जा सकता है। प्रीलिम्‍स में सफल अभ्‍यर्थी मुख्‍य परीक्षा में शामिल होंगे, जिसके बाद आखिरी परिणाम निकाला जाएगा।

Loading ...
जानें कब आएगा बिहार पुलिस एसआई भर्ती परीक्षा का रिजल्ट

BPSSC Bihar Police SI Result 2021 Date: बिहार पुलिस में एसआई और सार्जेंट के पदों पर भर्ती के लिए दिसंबर में आयोजित प्रारंभिक लिखित परीक्षा के रिजल्‍ट आने वाले कुछ समय में जारी किए जाएंगे। प्रारंभिक लिखित परीक्षा का आयोजन 26 दिसंबर, 2021 को किया गया था, जिसके बाद अब इस परीक्षा में शामिल हुए अभ्‍यर्थियों को आंसर-की और परीक्षा के परिणाम का इंतजार है। इसका रिजल्‍ट फरवरी के मध्‍य तक जारी होने की संभावना है।

बिहार पुलिस में एसआई और सार्जेंट के पदों पर भर्ती के लिए 6 लाख से अधिक अभ्‍यर्थियों ने आवेदन किया था। इसके जरिये कुल 2213 पदों पर भर्ती की जानी है। इनमें से 1998 पद दारोगा के हैं, जबकि 215 पद सार्जेंट के हैं। अंतिम रिजल्‍ट मुख्‍य परीक्षा के बाद जारी किया जाएगा। मुख्‍य परीक्षा के लिए वही अभ्‍यर्थी चयनित होंगे, जो प्रारंभिक परीक्षा में सफल होंगे। प्रारंभिक लिखित परीक्षा का रिजल्‍ट 15 फरवरी तक आ सकता है।

SSC MTS Result 2021 Live Updates: जारी हो रहे एसएससी एमटीएस टियर 1 परिणाम, स्कोरकार्ड पर ssc.nic.in के लिए ये अपडेट

प्रीलिम्‍स में सफल अभ्‍यर्थी मुख्‍य परीक्षा में शामिल होंगे

इससे पहले ऐसी उम्‍मीद की जा रही थी कि बिहार पुलिस SI प्रीलिम्स एग्जाम का रिजल्ट जनवरी के आखिर तक आ सकता है। लेकिन अब इसके आसार न के बराबर हैं, क्‍योंकि अब तक आंसर-की भी जारी नहीं की गई है, जबकि आंसर-की जारी होने के बाद अभ्यर्थियों को उस पर आपत्ति दर्ज कराने के लिए कुछ वक्‍त दिया जाता है और फिर उसके विश्‍लेषण के बाद फाइनल आंसर-की तैयार होती है, जिसके आधार पर रिजल्‍ट निकाला जाता है।

CSIR NET Admit Card 2021: सीएसआईआर ने नेट परीक्षा के लिए जारी किया एडमिट कार्ड, देखें csirnet.nta.nic.in डायरेक्ट लिंक

बिहार पुलिस SI की मुख्‍य परीक्षा में शामिल होने के लिए अभ्‍यर्थ‍ियों का प्रीलिम्स एग्‍जाम में कम से कम 30 फीसदी अंक पाना जा जरूरी है, अन्‍यथा वे असफल घोषित कर दिए जाएंगे। प्रारंभिक परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर रिक्तियों के 20 गुना अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा। इस लिहाज से देखा जाए तो बिहार पुलिस SI की मुख्‍य परीक्षा के लिए 44 हजार से अधिक अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा।