लाइव टीवी

Bihar Board 12th Result 2022: बिहार बोर्ड 12वीं पास करने वाली छात्राओं को मिलेगा ये तोहफा

Updated Mar 16, 2022 | 13:58 IST

Prize of Bihar Board Toppers and Female Students: बिहार लगातार चौथे साल सबसे पहले नतीजे जारी करने का रिकॉर्ड बना रही है। इसी के साथ बिहार बोर्ड टॉपर्स और छात्राओं पर तोहफे बरसाने जा रहा है।   

Loading ...
Bihar Board BSEB 12th Result 2022 Cash Prize for Females
मुख्य बातें
  • बिहार बोर्ड के 12वीं के नतीजे आने वाले हैं।
  • नतीजे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.com पर जारी किए जाएंगे।
  • बिहार बोर्ड टॉपर्स और छात्राओं पर तोहफे बरसाने जा रहा है।   

Bihar Board BSEB 12th Result 2022: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) यानी बिहार बोर्ड के 12वीं के नतीजे आने वाले हैं। नतीजे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.com पर जारी किए जाएंगे। रिजल्ट बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट और एसएमएस के जरिए से भी देख सकेंगे। इसके लिए छात्रों को 'बिहार 12 <स्पेस> रोल नंबर' टाइप करना होगा और इसे 56263 नंबर पर भेजना होगा। बिहार लगातार चौथे साल सबसे पहले नतीजे जारी करने का रिकॉर्ड बना रही है। इसी के साथ बिहार बोर्ड टॉपर्स और छात्राओं पर तोहफे बरसाने जा रहा है।   

बिहार बोर्ड मेें टॉप करने वाले छात्रों को राज्य सरकार की तरफ से प्रोत्साहन देने की योजना है लेकिन छात्राओं के लिए अलग से इनाम देने का प्रावधान है। बिहार बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि राज्य सरकार की एक योजना के तहत 12वीं पास करने वाली अविवाहित छात्राओं को 25 हजार रुपये मिलेंगे।

Bihar Board 12th Result 2022 Today LIVE: Check Your marks here

बिहार बोर्ड टॉपर्स को इनाम 

इसी के साथ बिहार बोर्ड में दसवीं और 12 वीं कक्षा टॉप करने वाले परीक्षार्थी को एक लाख रुपये और एक लैपटॉप और एक किंडल ई-बुक रीडर पुरस्कार के रूप में दिया जाता है। द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाले परीक्षार्थी को 75 हजार रुपये, एक लैपटॉप एवं एक किंडल ई-बुक रीडर पुरस्कार के रूप में दिया जाता है। तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले परीक्षार्थी को 50 हजार रुपये, एक लैपटॉप एवं एक किंडल ई-बुक रीडर पुरस्कार के रूप में दिया जाता है। इंटरमीडिएट में चतुर्थ एवं पंचम स्थान प्राप्त करने वाले परीक्षार्थी  को 15 हजार रुपये एवं 1 लैपटॉप प्रदान किया जाता है।