लाइव टीवी

CA Foundation Result 2022: कल इस समय जारी होगा सीए फाउंडेशन का रिजल्ट, caresults.icai.org पर करें चेक

Updated Aug 09, 2022 | 18:22 IST

CA Foundation May 2022 Result: इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टेड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया (ICAI) कल यानी 10 अगस्त 2022 को सीए फाउंडेशन का रिजल्ट जारी करने जा रहा है। रिजल्ट जारी होने के बाद, परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थी आईसीएआई की आधिकारिक वेबसाइट icai.nic.in, caresults.icai.org पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे।

Loading ...
यहां चेक करें आईसीएआई सीए फाउंडेशन रिजल्ट 2022
मुख्य बातें
  • 24 से 30 जून 2022 तक आयोजित की गई थी सीए फाउंडेशन की परीक्षा।
  • कल जारी होंगे परिणाम, आईसीएआई के सीसीएम ने ट्वीट कर दी जानकारी।
  • विषयानुसार 40 प्रतिशत और कुल मिलाकर 50 प्रतिशत अंक अनिवार्य।

CA Foundation May 2022 Result: सीए फाउंडेशन मई 2022 की परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर है। इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टेड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया (ICAI) कल यानी 10 अगस्त 2022 को सीए फाउंडेशन का रिजल्ट जारी करने वाला है। रिजल्ट जारी होने के बाद आईसीएआई की आधिकारिक वेबसाइट icai.nic.in, caresults.icai.org पर उपलब्ध करवा दिया जाएगा। इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टेड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया के सीसीएम धीरज खंडेलवाल ने हाल ही में ट्वीट कर बताया कि, सीए फाउंडिशन का रिजल्ट 10 अगस्त 2022 को जारी किया जाएगा। संयोग से कल से ही सीए नवंबर अटेम्प्ट के लिए आवेदन फॉर्म उपलब्ध करवाए जाएंगे।

बता दें इस बार सीए फाउंडेशन की परीक्षा 24 जून से 30 जून 2022 तक आयजित की गई थी। रिजल्ट जारी होने के बाद सीए फाउंडेशन की परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार नीचे दिए आसान स्टेप के माध्यम से अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे।

Read More - जारी हो गया सीयूईटी पीजी परीक्षा का शेड्यूल, यहां देखें

CA Foundation May 2022 Result, यहां करें चेक

  • ICAI की आधिकारिक वेबसाइट icai.nic.in, caresults.icai.org पर जाएं।
  • होमपेज पर जाकर CA Foundation May 2022 Result लिंक पर क्लिक करें। 
  • यहां अपना एनरॉलमेंट नंबर व पासवर्ड दर्ज करें।
  • रिजल्ट आपके स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा।
  • नीचे प्रिंट पर क्लिक इसकी एक छायाप्रति निकाल लें।

यूजीसी अध्यक्ष ने कहा इस दिन आएगा फेज 2 परीक्षा के एडमिट कार्ड, परीक्षा तिथि में हुआ बदलाव

सीए फाउंडेशन की परीक्षा में सफल होने वाले अभ्यर्थी आईपीसी के लिए पात्रत होते हैं। फाउंडेशन की परीक्षा में पास होने के लिए प्रत्येक विषय में 40 प्रतिशत और कुल मिलाकर 50 प्रतिशत अंक होने चाहिए। किसी भी एक विषय में या कुल मिलाकर यदि आपके एक 0.5 अंक भी कम रह जाते हैं तो अभ्यर्थी फेल माने जाते हैं। रिजल्ट जारी होते ही आपको यहां डायरेक्ट लिंक उपलब्ख करवा दिया जाएगा।