लाइव टीवी

CBSE Term 2 Exam Date Sheet 2022: सीबीएसई टर्म-2 परीक्षा डेटशीट पर बड़ा अलर्ट, जानें बोर्ड ने क्या कहा

Updated Feb 04, 2022 | 16:31 IST

CBSE Class 10, 12 Term 2 Exam Date Sheet 2022: सीबीएसई ने टर्म-2 परीक्षा मार्च-अप्रैल में कराने की बात कही है। और टर्म-1 परीक्षा के रिजल्ट का लाखों छात्र-छात्राओं को इंतजार है।

Loading ...
मुख्य बातें
  • सीबीएसई ने टर्म-2 की डेटशीट के लिए अलर्ट जारी किया है।
  • टर्म-2 परीक्षा के लिए सैंपल पेपर जारी कर दिया गया है।
  • टर्म-1 की परीक्षा में किसी भी छात्र को फेल, पास या कंपार्टमेंट घोषित नहीं किया जाएगा।

CBSE Class 10, 12 Term 2  Exam Date Sheet 2022: सीबीएसई ने टर्म-2 की परीक्षा मार्च और अप्रैल में करने की बात कही है। ऐसे में जल्द ही सीबीएसई डेटशीट जारी कर सकता है। और इसके लिए सीबीएसई ने सैंपल पेपर भी जारी कर दिया है। इसे देखते हुए छात्र-छात्राओं को टर्म-2 की तैयारी जोर-शोर से शुरू कर देनी चाहिए। जिसमें सैंपल पेपर काफी मददगार साबित हो सकते हैं। लेकिन इस बीच बोर्ड ने डेटशीट को लेकर बड़ा अलर्ट भी जारी किया है।

सीबीएसआई ने किया अलर्ट

इस बीच सीबीएसई ने टर्म-2 की डेटशीट के लिए अलर्ट जारी किया है। उसके अनुसार कुछ ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर टर्म-2 की डेटशीट को लेकर खबरें चल रही हैं। जो कि पूरी तरह से फेक है। उसके अनुसार छात्र-छात्राओं को यह सलाह दी जाती है कि वे परीक्षा से जुड़ी किसी भी जानकारी के लिए सिर्फ ऑफिशियल वेबसाइट पर ही चेक करें। अभी कई डेटशीट जारी नहीं की गई है।

टर्म-1 रिजल्ट का इंतजार

इस बीच लाखों छात्रों को टर्म-1 रिजल्ट का इंतजार है। टर्म-1  की परीक्षा  22 दिसंबर को आयोजित की गई थी।  रिजल्ट घोषित होने के बाद, छात्र-छात्राएं आधिकारिक वेबसाइटcbse.gov.in और  cbseresults.nic.in पर कक्षा 10 और कक्षा 12 के स्कोर कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए, छात्र-छात्राओं को अपने रोल नंबर और पंजीकरण संख्या को सबमिट करना होगा।  डिजिलॉकर से भी रिजल्ट देखा जा सकता है। 

एसएससी ने जारी किया जीडी कांस्‍टेबल परीक्षा के परिणाम को लेकर जरूरी नोटिस, यहां करें चेक

कोई नहीं होगा फेल 

टर्म 1 की परीक्षा में किसी भी छात्र को फेल, पास या कंपार्टमेंट घोषित नहीं किया जाएगा।  रिजल्ट में विषय के आधार केवल अंक लिखे होंगे। और टर्म-2 के रिजल्ट में विस्तृत रूप से ओवरऑल रिजल्ट जारी किया जाएगा।

CBSE Class 10th, 12th Term 1 Result 2021: जानें कब जारी होंगे टर्म 1 के रिजल्‍ट, ऐसे चेक कर सकेंगे स्‍कोर