लाइव टीवी

RRB NTPC Result 2021: जानें आरआरबी एनटीपीसी स्कोर कार्ड और परिणाम की संभावित तिथि

नीलाक्ष सिंह | Senior Correspondent
Updated Nov 17, 2021 | 09:19 IST

RRB NTPC CBT 1 Result 2021 Date: दिलावी खत्म अब कभी भी आ सकते हैं एनटीपीसी परिणाम, यदि आपने भी आरआरबी एनटीपीसी लिखित परीक्षा फेज 1 में ​हिस्सा लिया है तो परिणाम को लेकर इंतजार खत्म होने वाल है, क्योंकि आरआरबी जल्द ही परिणामों की घोषणा कर सकता है...

Loading ...
आरआरबी एनटीपीसी परिणाम संभावित तिथि (i-stock)
मुख्य बातें
  • आरआरबी एनटीपीसी रिजल्ट आंसर-की जल्द ही rrbcdg.gov.in पर होगी उपलब्ध
  • आंसर-की के साथ जारी किया जाएगा आरआरबी एनटीपीसी रिजल्ट
  • नीचे संभावित तिथियों की जानकारी दी गई है

RRB NTPC Result 2021 Date: जैसा कि उम्मीदवार जानते हैं कि त्योहारी सीजन लगभग खत्म हो चुका है, अब उनका rrb ntpc cbt 1 final answer key और rrb ntpc result के लिए इंतजार और तेज हो चला होगा, और होना स्वाभाविक भी है। अभी तक माना जा रहा था कि त्योहारी सीजन की वजह से रिजल्ट प्रोसेस में कुछ देरी हो रही है, चूंकि अब त्योहारी सीजन खत्म हो गया है ऐसे में रिजल्ट को लेकर फिर से कयास तेज हो गए हैं। यदि आपने भी एनटीपीसी परीक्षा में भाग लिया था, तो नीचे परिणाम तिथि और स्कोरकार्ड की संभावित तिथियां चेक कर सकते हैं।

RRB NTPC Result 2021 Date: rrbcdg.gov.in पर जारी होगा परिणाम, जानें कैसे होगी कट ऑफ की गणना

आरआरबी एनटीपीसी 2021 का रिजल्ट कब आएगा व संभावित तिथि rrb ntpc 2021 result tentative dates

एनटीपीसी सीबीटी 1 परीक्षा के लिए प्रोविजनल आंसर की जारी हो चुकी है अब आरी फाइनल आंसर की है, जो आरबी एनटीपीसी रिजल्ट के साथ कभी भी जारी किया जा सकता है, लेकिन तब भी उम्मीदवार अक्सर इस सवाल का जवाब पूछते हैं कि आरआरबी एनटीपीसी रिजल्ट कब तक आएगा? बता दें, rrb official website पर इसकी जानकारी नहीं आई है। जैसी ही बोर्ड इस बारे में जानकारी अपडेट करेगा, वैसे ही आपको इस ब्लॉग पर भी डायरेक्ट लिंक उपलब्ध करा दिया जाएगा। बता दें, ऑनलाइन परीक्षा 28 दिसंबर 2020 से 31 जुलाई 2021 तक 7 फेज में आयोजित की गई थी। मीडिया रिपोर्टस की मानें, तो इसी माह यानी नवंबर में आरआरबी की तरफ से अपडेट आ सकता है।

RRB NTPC Result 2021: इस हफ्ते जारी हो सकते है परिणाम

आरआरबी एनटीपीसी कट ऑफ 2021 rrb ntpc cut off 2021

यहां अनुमानित कटऑफ की बात की जा रही है, अनारक्षित वर्ग के लिए यह कटऑफ 80 तक जा सकती है, जबकि अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 75, ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए 65, एससी उम्मीदवारों के लिए 55 और एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए यह 50 रह सकता है। 
आरआरबी एनटीपीसी रिजल्ट 2021 और आरआरबी एनटीपीसी आंसर की (आरआरबी एनटीपीसी उत्तर कुंजी) जल्द ही rrbcdg.gov.in पर घोषित किए जाएंगे।

आरआरबी एनटीपीसी रिजल्ट कैसे देखें How to Check RRB NTPC Result

आरआरबी एनटीपीसी रिजल्ट डेट स्पष्ट होने के बाद उम्मीदवारों को निम्नलिखित स्टेप फॉलो करने होंगे-

  1. rrb official website पर जाएं
  2. यहां होमपेज पर देखें ऊपर दाएं तरफ रिजल्ट व आंसर की के लिए लोगों बना हुआ है, जिस पर क्लिक करने से नया पेज खुलेगा।
  3. यहां आपको पीडीएफ रूप में रिजल्ट प्रोवाइड कराया जाएगा, जिसे आप रोल नंबर की मदद से चेक कर सकते हैं।
  4. हालांकि आपको आरआरबी एनटीपीसी रिजल्ट डायरेक्ट लिंक तुरंत timesnowhindi.com/education पर उपलब्ध करा दिया जाएगा।

आरआरबी एनटीपीसी रिजल्ट आंसर की और आरआरबी एनटीपीसी रिजल्ट सीबीटी 1 के बाद सीबीटी 2 का आयोजन किया जाएगा। इसलिए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे सीबीटी 2 की तैयारी करते रहें। सीबीटी 1 का रिजल्ट आने के बाद कभी भी सीबीटी 2 के लिए एडमिड कार्ड जारी किए जा सकते हैं।