लाइव टीवी

CLAT 2020 Exam Date: 7 सितंबर को होगा कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट, जानें अहम जानकारियां

Updated Aug 11, 2020 | 13:41 IST

CLAT 2020 Exam date: देशभर के राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय में दाखिले के लिए आयोजित होने वाली कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (CLAT) 7 सितंबर को आयोजित की जाएगी।

Loading ...
प्रतीकात्मक फोटो

देश के विभिन्न नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज में एडमिशन के लिए होने वाली प्रवेश परीक्षा कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (CLAT) की नई एक्जाम डेट की घोषणा कर दी गई है, राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालयों के संघ ने एग्जाम डेट जारी की है बताया गया है कि क्लैट 2020 का आयोजन 7 सितंबर 2020 को होगा, यह दोपहर 2 से 4 बजे के बीच आयोजित की जाएगी।

7 सितंबर, 2020 को CLAT 2020 आयोजित करने का निर्णय एनएलयू के जनरल बॉडी ऑफ कंसोर्टियम की बैठक में लिया गया है, जो 10 अगस्त, 2020 को आयोजित की गई थी। बैठक 'कोविड-19 महामारी के संदर्भ में उठाए गए एहतियाती उपायों की समीक्षा करने और CLAT 2020 परीक्षा आयोजित करने के लिए एक व्यवहार्य तिथि पर व्यवस्थित' आयोजित की गई थी।

परीक्षा ऑनलाइन कराई जाएगी अभी तक क्लैट के लिए 22 अगस्त निर्धारित थी। मगर कोरोना संक्रमण के चलते परीक्षा की तारीख आगे बढ़ाने को लेकर देशभर के सभी राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालयों के कुलपतियों की सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक हुई।

CLAT 2020: महत्वपूर्ण जानकारी

कंसोर्टियम आगे की अनुमति हासिल करने की प्रक्रिया में है ताकि उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड को स्थानीय अधिकारियों द्वारा मूवमेंट पास के रूप में माना जाए। 

उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे किसी भी अन्य अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर रखें। छात्रों और कर्मचारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कंसोर्टियम निरंतर आधार पर केंद्र स्थानों की समीक्षा करेगा।

क्लैट 2020 के एडमिट कार्ड करीब दो सप्ताह के अंदर कंसोर्टियम की वेबसाइट consortiumofnlus.ac.in पर जारी किए जाएंगे। इसके लिए अभ्यर्थी समय-समय पर वेबसाइट विजिट करते रहें।