लाइव टीवी

CTET July 2022 Notification: जानें कब जारी होगा सीटेट परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन, यहां है अपडेट

नीलाक्ष सिंह | Senior Correspondent
Updated Sep 06, 2022 | 16:18 IST

CTET July Exam 2022 Notification Date: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, सीबीएसई ने सीटीईटी 2022 दिसंबर परीक्षा के संबंध में एक संक्षिप्त सूचना पहले ही जारी कर दी है, लेकिन अभी तक विस्तृत अधिसूचना जारी नहीं हुई है। मीडिया रिपोर्ट के मानें तो इन्हीं दिनों में सीटेट नोटिफिकेशन जारी हो सकता है। 

Loading ...
सीटेट परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन
मुख्य बातें
  • सीटेट परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन दूसरे सप्ताह में जारी हो सकता है।
  • सीटेट परीक्षा हर साल एक बार आयोजित की जाती है।
  • सीटेट परीक्षा हर साल एक बार आयोजित की जाती है।

CTET July Exam 2022 Notification Date Central Teacher Eligibility Test, CTET 2022 Notification बहुत जल्द जारी होने वाला है। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, सीबीएसई ने सीटीईटी 2022 दिसंबर परीक्षा के संबंध में एक संक्षिप्त सूचना पहले ही जारी कर दी है, लेकिन अभी तक विस्तृत अधिसूचना जारी नहीं हुई है। मीडिया रिपोर्ट के मानें तो इन्हीं दिनों में सीटेट नोटिफिकेशन जारी हो सकता है। 

चूंकि शॉर्ट नोटिस हाल ही में जारी हो चुका है, इसीलिए डिटेल नोटिफिकेशन जारी होने की संभावना जताई जा रही है। सीटेट नोटिफिकेशन जैसे ही जारी होगा आपको टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल पर अपडेट मिल जाएगा, एक बार नोटिफिकेशन जारी होते ही पंजीकरण प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

Read More - इस दिन आयोजित होगी राजस्थान पुलिस कांस्टेबल पीईटी व पीएसटी परीक्षा

सीटेट नोटिफिकेशन कैसे देखा जा सकता है?

  • सबसे पहले सीटेट आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • यहां पेज को स्क्रॉल करें और नीचे कैंडिडेट एक्टिविटी में देखें नोटिफिकेशन के लिए लिंक दिखाई देगा। 
  • इस पर क्लिक करते ही डिटेल नोटिफिकेशन खुल जाएगा।

भले आधिकारिक तौर पर अभी तक सीटेट 2022 नोटिफिकेशन को लेकर खबर नहीं आई है, लेकिन रुझानों के अनुसार बहंत जल्द रजिस्ट्रेशन प्रोसेस को एक्टिव कर दिया जाएगा। रुझानों से यह भी पता चलता है कि आवेदन के लिए उम्मीदवारों को एक माह तक का समय दिया जा सकता है।

Read More - जानिए क्यों जरुरी है करियर के लिये प्लानिंग, कॉलेज छात्रों के लिए खास टिप्स

कितनी होगी फीस

डिटेल नोटिफिकेशन के बिना फीस के बारे में कुछ भी कहना मुश्किल है, लेकिन एक रिपोर्ट के अनुसार, सीटेट 2022 नोटिफिकेशन जारी होने के बाद सामान्य या ओबीसी वर्ग को पेपर 1 के लिए 1000 रुपये तक देने हो सकते हैं, जबकि पेपर 1 और 2 दोनों के लिए 1200 रुपये तक देने हो सकते हैं।

सीटीईटी के लिए उपस्थित होने के इच्छुक उम्मीदवारों को अपडेट के लिए वेबसाइट का अवलोकन करते रहना चाहिए।