लाइव टीवी

CUET UG Result 2022: आधिकारिक घोषणा, रात इस समय जारी होगा सीयूईटी यूजी परीक्षा परिणाम

Updated Sep 15, 2022 | 13:57 IST

CUET UG Result 2022 Date and Time Released: CUET परिणाम 2022 आज रात (15 सितंबर, 2022) घोषित किया जाएगा। UGC के अध्यक्ष जगदीश कुमार ने CUET परिणाम 2022 की भी पुष्टि की है।  लेटेस्ट घोषणा के अनुसार, CUET परिणाम रात 10 बजे के आसपास होने की उम्मीद है।

Loading ...
CUET परिणाम 2022
मुख्य बातें
  • सीयूईटी यूजी परीक्षा रिजल्ट आज जारी किया जाएगा
  • यूजीसी चेयरमैन के अनुसार, रात 10 बजे तक आ सकता है रिजल्ट
  • उन्होंने ट्वीट कर दी रिजल्ट जारी करने की जानकारी

The National Testing Agency Central Universities Entrance Test Undergraduate रिजल्ट को लेकर आखिरकार समय की घोषणा कर दी गई है। CUET परिणाम 2022 आज रात (15 सितंबर, 2022) घोषित किया जाएगा। UGC के अध्यक्ष जगदीश कुमार ने CUET परिणाम 2022 की भी पुष्टि की है।  लेटेस्ट घोषणा के अनुसार, CUET परिणाम रात 10 बजे के आसपास होने की उम्मीद है। एक बार जारी होने के बाद, इसे आधिकारिक वेबसाइट - cuet.samarth.ac.in पर उपलब्ध कराया जाएगा।

पिछले हफ्ते, यूजीसी के अध्यक्ष जगदीश कुमार ने घोषणा की थी कि सीयूईटी परिणाम 15 सितंबर, 2022 को घोषित किया जाएगा। आज, उन्होंने सीयूईटी परिणाम 2022 की भी पुष्टि की है। परिणाम आज रात करीब 10 बजे आने की संभावना है।

cuet.samarth.ac.in पर आएगा परिणाम

छात्र अपने परिणाम cuet.samarth.ac.in पर रात 10 बजे के आसपास उपलब्ध होने की उम्मीद कर सकते हैं। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि अध्यक्ष ने कहा है कि परिणाम लगभग 10 बजे जारी किया जाएगा। इसके अनुसार, CUET परिणाम रात 10 बजे से पहले या बाद में भी घोषित किया जा सकता है।

Read More - जारी हुआ आरआरबी एनटीपीसी का रिजल्ट, rrbcdg.gov.in डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

आवेदन संख्या और जन्म तिथि होना जरूरी

एक बार परिणाम घोषित होने के बाद, छात्रों को अपने सीयूईटी स्कोर की जांच करने के लिए अपने सीयूईटी यूजी आवेदन संख्या और जन्म तिथि दर्ज करनी होगी। छात्र CUET 2022 रिजल्ट लाइव अपडेट के लिए यहां चेक रख सकते हैं।

एनटीए द्वारा जारी संख्या के अनुसार, यूजी प्रवेश के लिए सीयूईटी 2022 परीक्षा के लिए 14 लाख से अधिक उम्मीदवार उपस्थित हुए। CUET UG परिणाम केंद्रीय विश्वविद्यालयों और देश के कई निजी और डीम्ड विश्वविद्यालयों सहित 46 से अधिक विश्वविद्यालयों में प्रवेश के लिए माना जाएगा।

दिल्ली विश्वविद्यालय और अंबेडकर विश्वविद्यालय जैसे सार्वजनिक विश्वविद्यालयों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। CUET UG छह चरणों में आयोजित किया गया था। सामान्य विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा 15 जुलाई, 2022 से शुरू हुई और 30 अगस्त, 2022 को संपन्न हुई।

Read More - आज cuet.samarth.ac.in पर जारी होगा सीयूईटी यूजी परीक्षा का परिणाम