लाइव टीवी

FTII JET admit card 2021: एफटीआईआई ने जारी किए संयुक्त प्रवेश परीक्षा के एडमिट कार्ड, जानिए कैसे करें डाउनलोड

Updated Dec 10, 2021 | 16:22 IST

FTII JET admit card 2021: FTII ने JET 2021 के प्रवेश पत्र आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिए हैं। इसके तहत ग्रुप ए, बी और सी की परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। ये परीक्षा देश के विभिन्‍न शहरों में आयोजित की जाएगी।

Loading ...
FTII JET admit card (pic: Istock)
मुख्य बातें
  • FTII की आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं एडमिट कार्ड
  • तीन घंटे का होगा पेपर, इसमें वस्‍तुनिष्‍ठ समेत दूसरे सवाल पूछे जाएंगे
  • सुबह 9 बजे से शुरू होगी परीक्षा

FTII JET admit card 2021: भारतीय फिल्म और टेलीविजन संस्थान (FTII) पुणे ने संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JET) 2021 के प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं। परीक्षा में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को अपना प्रवेश पत्र FTII की आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड करना होगा। इसमें तीन पालियों में परीक्षा आयोजित की जाएगी। 

ग्रुप-ए की प्रवेश परीक्षा 18 दिसंबर, 2021 को दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक चलेगी। जबकि ग्रुप-बी की प्रवेश परीक्षा 19 दिसंबर को सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक होनी है। वहीं ग्रुप-सी की प्रवेश परीक्षा 19 दिसंबर को दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक होगी। जेईटी 2021 एसआरएफटीआई और एफटीआईआई के स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए ये एग्‍जाम जरूरी होता है। 

कैसे डाउनलोड करें प्रवेश पत्र

-एफटीआईआई की आधिकारिक वेबसाइट ftii.ac.in पर जाएं।

-उस लिंक पर क्लिक करें जिसमें लिखा है, "प्रवेश: संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2021 - पंजीकरण बंद"।

-अब “एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें” लिंक पर क्लिक करें। 

-अपना आवेदन संख्या और जन्म तिथि जमा करें।

-स्क्रीन पर एडमिट कार्ड दिखाई देगा।

-एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और भविष्य के लिए उसका प्रिंट आउट ले लें।

परीक्षा से जुड़ी जरूरी बातें 
 
चयन प्रक्रिया में पहला चरण अखिल भारतीय स्तर की परीक्षा है, यानी संयुक्त प्रवेश परीक्षा, 2021 (JET 2021)। इसमें वस्तुनिष्ठ प्रकार और व्यक्तिपरक प्रश्‍न पूछे जाते हैं। इसके लिए परीक्षार्थियों को तीन घंटे का समय मिलता है। यह परीक्षा पूरे भारत के विभिन्‍न शहरों में आयोजित की जाएगी।उम्मीदवारों के जेईटी 2021 स्कोर के आधार पर, एसआरएफटीआई और एफटीआईआई चयन प्रक्रिया के दूसरे चरण के लिए उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करेंगे।