लाइव टीवी

GSEB SSC Result 2020: गुजरात बोर्ड के 10वीं के नतीजों का हुआ ऐलान, यहां देखें परिणाम

Updated Jun 08, 2020 | 13:43 IST

GSEB SSC Result 2020: गुजरात बोर्ड की दसवीं के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं। छात्र वेबसाइट पर जाकर अपना परीक्षा परिणाम देख सकते हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
GSEB SSC Result 2020
मुख्य बातें
  • जीएसईबी द्वारा जीएसईबी एसएससी/10वीं परीक्षा के नतीजों का ऐलान हो गया है
  • छात्र अपने परीक्षा परिणआम gseb.org वेबसाइट पर देख सकते हैं
  • बोर्ड पहले ही 21 मई को 12वीं साइंस स्ट्रीम के नतीजे घोषित कर चुका है

Gujarat Board, GSEB: जीएसईबी द्वारा जीएसईबी एसएससी/10वीं परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं। छात्र इस वेबसाइट पर जाकर अपने परीक्षा परिणाम देख सकते हैं। बोर्ड पहले ही 21 मई को 12वीं साइंस स्ट्रीम के नतीजे घोषित कर चुका है।

जारी हुए परीक्षा परिणाम 

बोर्ड के मुताबिक 10वीं क्लास की मार्कशीट जारी करने की तारीख बाद में ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दी जाएगी। गौर हो कि गुजरात बोर्ड (Gujarat Board) का 10वीं क्लास का रिजल्ट जारी होने के बाद परीक्षार्थी अधिकारिक वेबसाइट  gseb.org पर देख सकते हैं। रिजल्ट देखने के लिए स्टूडेंट्स को अपने रोल नंबर और रोल कोड की जरूरत होगी।  GSEB बोर्ड ने सोमवार को नोटिफिकेशन जारी करके कहा कि माध्यमिक कक्षा 10वीं का परिणाम और संस्कृत का परिणाम 9 जून को सुबह 8 बजे वेबसाइट पर घोषित किया जाएगा।  

GSEB SSC (10th Result) Result 2020:गुजरात बोर्ड के नतीजे जारी, यहां देखें नतीजे, पास प्रतिशत, टॉपर्स लिस्ट

5 से 17 मार्च के बीच हुई थी परीक्षा

जीएसईबी एसएससी परीक्षा 5 से 17 मार्च 2020 के बीच हुई थी। एचएससी साइंस परिणाम 2020 के ऐलान के बाद स्‍टूडेंट्स को सीएसईबी एसएससी परिणाम 2020 की बेसब्री से परीक्षा है। कई बोर्ड परिणाम इस साल कोरोनोवायरस के प्रकोप के कारण देरी से आए हैं। जीएसईबी की, हालांकि, लॉकडाउन की घोषणा होने से पहले ही परीक्षा समाप्त हो गई थी। 

GSEB SSC परीक्षा 2020 

इस साल लगभग 11 लाख उम्मीदवारों ने एसएससी परीक्षा में भाग लिया था जो राज्य भर के 1548 केंद्रों में किया गया था। गुजरात बोर्ड, GSEB HSC विज्ञान के जारी किए जा चुके हैं। जीएसईबी विज्ञान स्ट्रीम के छात्रों के लिए पुनर्मूल्यांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है और उम्मीदवार इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। नियमित अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट का पालन करने का सुझाव दिया गया है।