लाइव टीवी

ICAI CA Result 2021: 10 फरवरी को जारी होंगे आईसीएआई सीए फाइनल और फाउंडेशन परीक्षा के रिजल्‍ट, ऐसे कर सकते हैं चेक, ईमेल पर भी मिलेंगे अपडेट

Updated Feb 08, 2022 | 18:23 IST

ICAI CA Result 2021: इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आईसीएआई) की ओर से 10 फरवरी को सीए फाइनल एग्‍जाम और फाउंडेशन परीक्षा के परिणाम जारी किए जा सकते हैं। इस सिलसिले में आईसीएआई की ओर से एक सूचना भी जारी की गई है।

Loading ...
ICAI CA Result 2021
मुख्य बातें
  • ICAI ने ट्वीट के जरिए दी जानकारी
  • सीए के नए और पुराने दोनों कोर्स के फाइनल रिजल्‍ट होंगे जारी
  • आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं नतीजे

ICAI CA Result 2021: इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आईसीएआई) द्वारा चार्टर्ड एकाउंटेंट्स (सीए) की अंतिम परीक्षा (पुराना कोर्स और नया कोर्स) और फाउंडेशन परीक्षा के परिणाम 10 फरवरी, 2022 को जारी किए जा सकते हैं। इस सिलसिले में ICAI ने ट्वीट करके जानकारी दी है। साथ ही बताया कि जो उम्मीदवार अपने ईमेल पर परिणाम की जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं, वे संस्थान की वेबसाइट पर रिक्‍वेस्‍ट सबमिट कर सकते हैं। इससे रिजल्‍ट जारी होते ही उन्‍हें तुरंत जानकारी मिल जाएगी। वे सीधे परिणाम चेक कर सकेंगे। 

अंतिम परीक्षा परिणाम देखने के लिए उम्‍मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट icai.nic.in, careresults.icai.org, या icaiexam.icai.org पर जाना होगा। इन वेबसाइटों पर परिणाम देखने के लिए उम्मीदवारों को अपने रोल नंबर के साथ अपना पंजीकरण नंबर या पिन दर्ज करना होगा।अंतिम परीक्षा (पुराना पाठ्यक्रम और नया पाठ्यक्रम) और फाउंडेशन परीक्षा के उम्मीदवार रजिस्‍टर्ड ईमेल के जरिए भी रिजल्‍ट की जानकारी प्राप्‍त कर सकते हैं। 

8 फरवरी से अनुरोध करा सकते हैं दर्ज 
आधिकारिक सूचना के अनुसार जो उम्‍मीदवार अपने ईमेल पर रिजल्‍ट की जानकारी चाहते हैं वे वे संस्थान की वेबसाइट www.icaiexam.icai.org पर जाकर अपने अनुरोध दर्ज करा सकते हैं। उम्मीदवार रिक्‍वेस्‍ट सबमिट की प्रक्रिया 08 फरवरी, 2022 से शुरू कर सकते हैं। 

दिसंबर में हुई थी परीक्षा 
सीए फाउंडेशन और फाइनल परीक्षा 13, 15, 17 और 19 दिसंबर, 2021 को ऑफलाइन मोड में आयोजित की गई थी। परीक्षा दोनों पेपरों के लिए अलग-अलग आयोजित की गई थी, जहां पेपर 1 और 2 का अयोजन दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक किए गए थे। परीक्षा की अवधि 3 घंटे की थी।