लाइव टीवी

JKBOSE Class 12th Date Sheet 2021: 12वीं क्लास की डेटशीट जारी, जानिए किस दिन है कौन सा एग्जाम

Updated Oct 27, 2021 | 12:37 IST

JKBOSE Class 12th Datesheet 2021: जम्मू कश्मीर स्टेट बोर्ड ऑफ एजुकेशन ने जम्मू कश्मीर के 12वीं क्लास के एग्जाम की डेटशीट जारी कर दी है। यहां पर चेक करें किस दिन है कौन सा एग्जाम...

Loading ...
JKBOSE Class 12th Datesheet 2021
मुख्य बातें
  • जम्मू कश्मीर (विंटर जोन) की 12वीं के एग्जाम की डेटशीट जारी कर दी है।
  • जम्मू कश्मीर स्टेट बोर्ड की डेटशीट ऑफिशियल वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं। 
  • 12वीं क्लास के साइंस, कॉमर्स और आर्ट्स स्ट्रीम के एग्जाम नौ नवंबर से शुरू होंगे।

JKBOSE Class 12th Datesheet 2021: जम्मू कश्मीर स्टेट बोर्ड ऑफ एजुकेशन ने जम्मू और कश्मीर (विंटर जोन) की 12वीं के एग्जाम की डेटशीट जारी कर दी है। आप जम्मू कश्मीर स्टेट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं। 

12वीं क्लास के साइंस, कॉमर्स और आर्ट्स स्ट्रीम के एग्जाम नौ नवंबर से शुरू होंगे। वहीं, सभी स्ट्रीम के एग्जाम चार दिसंबर को खत्म हो जाएंगे। 9 नवंबर को पहला जनरल इंग्लिश का एग्जाम होगा। वहीं, चार दिसंबर को आखिरी कंप्यूटर साइंस का एग्जाम होगा। बोर्ड ने परीक्षा का एडमिट कार्ड भी जारी कर दिया है। स्टूडेंट्स ऑफिशियल वेबसाइट jkbose.nic.in. पर चेक कर सकते हैं। 

ऐसे चेक करे डेटशीट 

  1.  सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट  jkbose.nic.in पर जाएं
  2.  होमपेज पर जाकर डेट शीट के लिंक पर क्लिक करें। 
  3. लिंक पर क्लिक करने के बाद डेटशीट बतौर पीडीएफ स्क्रीन पर आ जाएगी
  4. डेटशीट को डाउनलोड  कर लें। 

12 बजे से शुरू होगा एग्जाम 
सभी विषयों के एग्जाम दोपहर 12 बजे से शुरू होगा। एडमिट कार्ड में एग्जाम का सेंटर लिखा होगा। सभी स्टूडेंट्स एडमिट कार्ड में लिखे सभी निर्देशों का पालन करें।   

एग्जाम में कोरोना के नियम और सोशल डिस्टेंसिंग को सख्ती से फॉलो किया जाएगा। स्टूडेंट्स एक सीट छोड़कर बैठेंगे। वहीं, परीक्षा हॉल में थर्मल स्कैनर, ऑक्सीमीटर, फर्स्ट ऐड बॉक्स, मास्क और सैनिटाइजर रखना अनिवार्य है।