लाइव टीवी

JPSC Mains Result 2022: जेपीएससी मुख्य परीक्षा परिणाम जारी, जानिए कितने उम्‍मीदवार हुए शॉर्टलिस्‍ट, ऐसे करें चेक

Updated May 01, 2022 | 07:58 IST

JPSC Mains Result 2022: झारखंड लोक सेवा आयोग ने सिविल सेवा मुख्य परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है। इसे आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर jpsc.gov.in पर चेक किया जा सकता है।

Loading ...
JPSC Mains Result 2022
मुख्य बातें
  • कुल 802 अभ्यर्थी सफल घोषित किए गए
  • इंटरव्‍यू का आयोजन 9 मई से 16 मई तक होगा
  • 2 मई से इंटरव्‍यू के लिए कॉल लेटर होंगे उपलब्‍ध

JPSC Mains Result 2022: झारखंड लोक सेवा आयोग ने सिविल सेवा मुख्य परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है। इसे आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर jpsc.gov.in पर घोषित किया गया है। रिजल्‍ट के साथ चयनित उम्‍मीदवारों की मेरिट लिस्‍ट भी अपलोड की गई है। इसके तहत कुल 802 अभ्यर्थी सफल घोषित हुए हैं। लिखित परीक्षा में क्‍वालिफाई करने वाले उम्‍मीदवार साक्षात्कार में शामिल होंगे। इंटरव्‍यू का आयोजन आयोग कार्यालय में 9 मई से 16 मई तक आयोजित होंगे।

जेपीएससी सिविल सेवा मुख्य परीक्षा 11 से 13 मार्च तक रांची के 11 केंद्रों में आयोजित की गई थी। अभ्यर्थियों के प्रमाणपत्रों की जांच साक्षात्कार से एक दिन पहले आयोग कार्यालय में की जाएगी। इसके लिए 8 मई से 15 मई तक क्रमांक के अनुसार तिथियां तय की गई हैं। साक्षात्कार के अगले दिन अभ्यर्थियों की रांची सदर अस्पताल में स्वास्थ्य जांच होगी। 

इंटव्‍यू में ले जाने होंगे ये डॉक्यूमेंट
इंटरव्‍यू में शामिल होनेवाले अभ्यर्थियों को अपने साथ सभी आवश्यक प्रमाणपत्रों की मूल प्रति, दो सेल्‍फ अटेस्‍टेट कॉपी, दो पासपोर्ट साइज के फोटोग्राफ और एक फोटोयुक्त पहचान पत्र (मतदाता पहचान पत्र, आधार कार्ड, पैन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस आदि में से कोई एक) लेकर जाना होगा। इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए कुल 252 पदों पर नियुक्ति की जाएगी। ये सिविल सेवा परीक्षा चार वर्षों वर्ष 2017, 2018, 2019 तथा 2020 के लिए के लिए एक साथ हो रही है। 

Here is the direct link to check result and merit list

2 मई से उपलब्‍ध होंगे ई-कॉल लेटर 
इंटरव्यू में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को ई-कॉल लेटर आयोग की ओर से जारी किए जाएंगे। ये 2 मई से आयोग की वेबसाइट पर उपलब्‍ध होंगे। इसे लॉगिन क्रेडेंशियल के जरिए डाउनलोड कर सकेंगे। उम्‍मीदवार ध्‍यान दें कि कॉल लेटर  डाक के जरिए नहीं भेजे जाएंगे। इसे डाउनलोड करने में यदि किसी तरह की समस्‍या आती है तो उम्‍मीदवार आयोग की ओर से जारी हेल्पलाइन नंबर की मदद ले सकते हैं।