लाइव टीवी

NEET PG Counselling: MCC ने स्ट्रे वैकेंसी राउंड प्रोविजनल रिजल्ट को लिया वापस, कॉलेजों को बताया जिम्मेदार

Updated Apr 30, 2022 | 23:55 IST

NEET PG Counselling Update: एमसीसी ने कहा कि प्रोविजनल रिजल्ट 29 अप्रैल को घोषित किया गया था और इसे वापस ले लिया गया है क्योंकि कुछ कॉलेजों ने छात्रों के ऑफलाइन प्रवेश ले लिए हैं। इसने कॉलेजों से प्रवेश प्रक्रिया को ऑनलाइन पूरा करने को कहा गया था।

Loading ...
NEET PG Counselling 2022 (Pic - iStock)
मुख्य बातें
  • एमसीसी ने वापस लिया नीट पीजी स्ट्रे वैकेंसी राउंड का रिजल्ट।
  • NEET पीजी काउंसलिंग के लिए 29 अप्रैल को घोषित हुए थे परिणाम।
  • ऑनलाइन प्रक्रिया सुझाव के बावजूद कुछ कॉलेजों ने किए छात्रों के ऑफलाइन एडमिशन।

NEET PG Counselling 2021-22: मेडिकल काउंसलिंग कमेटी यानी MCC ने NEET PG काउंसलिंग, 2021 के स्ट्रे वैकेंसी राउंड के अनंतिम परिणाम (प्रोविजनल रिजल्ट) वापस ले लिए हैं। इस बारे में एमसीसी का कहना है कि अनंतिम परिणाम 29 अप्रैल को घोषित किया गया था और इसे वापस ले लिया गया है क्योंकि कुछ कॉलेजों ने छात्रों के ऑफलाइन प्रवेश ले लिए हैं। इन कॉलेजों से प्रवेश प्रक्रिया को ऑनलाइन पूरा करने को कहा गया था।

एमसीसी नोटिफिकेशन में कहा गया है, 'वैकेंसी राउंड के अनंतिम परिणाम के प्रकाशन के बाद डीजीएचएस के एमसीसी के ध्यान में लाया गया था कि कुछ कॉलेजों ने उन्हें आवंटित उम्मीदवारों के ऑफलाइन एडमिशन ले लिए थे या अपना प्रवेश 'शून्य' करने वाले उम्मीदवारों के प्रवेश को फिर से शुरू कर दिया था।

इसके परिणामस्वरूप, उम्मीदवारों को मॉप अप राउंड में 'नॉट रिपोर्टेड' के रूप में दिखाया जा रहा था और पीजी काउंसलिंग 2021 के स्ट्रे वैकेंसी राउंड में आवंटन के लिए उनकी सीटें सिस्टम में वापस आ गईं।'

Also Read: CRPF Recruitment 2022: सीआरपीएफ में टीचर के पदों पर निकली नौकरी, जानिए वैकेंसी का पूरा विवरण

इससे पहले शनिवार को एमसीसी ने मेडिकल कॉलेजों से यह सुनिश्चित करने को कहा था कि इस राउंड में दाखिले ऑनलाइन हों। एमसीसी का कहना है, 'ऑफ़लाइन मोड में लिए गए एडमिशन और इंट्रामसीसी पोर्टल के माध्यम से पैदा नहीं किए गए प्रवेश पत्र को 'शून्य' माना जाएगा।

उम्मीदवार को यह भी सुनिश्चित करना होगा कि एमसीसी की ओर से कॉलेजों को पोर्टल के माध्यम से उनके एडमिट कार्ड ऑनलाइन रूप में मिलें।'

ऑफलाइन रिपोर्ट की गई सीटों को हटाने के बाद एमसीसी फिर से वैकेंसी दौर के लिए सीटों की प्रक्रिया करेगा और एक नए अनंतिम आवंटन परिणाम की घोषणा की जाएगी।

Also Read: BSF Bharti 2022: सीमा सुरक्षा बल में ग्रुप बी के 90 पदों के लिए नई वैकेंसी की घोषणा, इतना मिलेगा वेतन

स्ट्रे वैकेंसी राउंड का अंतिम परिणाम 2 मई को प्रकाशित किया जाएगा। इस राउंड के लिए रिपोर्टिंग टाइम सीमा 7 मई को शाम 5 बजे तक बढ़ाई गई है।