लाइव टीवी

kseeb 2021 result : कर्नाटक माध्यमिक शिक्षा परीक्षा बोर्ड 10वीं का परिणाम जारी, इस लिंक से देखें अपना रिजल्ट

Updated Aug 09, 2021 | 18:53 IST

kseeb.kar.nic.in कर्नाटक बोर्ड ने 10वीं के रिजल्ट जारी कर दिए हैं। स्टूडेंट्स आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से रोल नंबर और जन्मतिथि डालकर परिणाम देख सकते हैं।

Loading ...
कर्नाटक बोर्ड 10वीं का रिजल्ट जारी (i-stock)
मुख्य बातें
  • कर्नाटक बोर्ड ने 10वीं के जारी किए रिजल्ट, छात्र kseeb.kar.nic.in इस लिंक से देखें परिणाम
  • कर्नाटक राज्य ने इस साल बहुविकल्पीय प्रश्नों के आधार पर बोर्ड परीक्षाएं आयोजित कराई थीं।
  • 19 से 22 जुलाई के बीच कराई गई थी परीक्षा

karnataka 10th result 2021 declared : कर्नाटक माध्यमिक शिक्षा परीक्षा बोर्ड (KSEEB) ने 9 अगस्त यानी आज 10वीं कक्षा के परिणाम जारी कर दिए हैं। यह परिणाम कर्नाटक के प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा मंत्री बी.सी. नागेश ने एक प्रेस कॉफ्रेंस में जारी किए।

karnataka sslc result 2021 link

छात्र कर्नाटक माध्यमिक शिक्षा परीक्षा बोर्ड की  आधिकारिक वेबसाइट kseeb.kar.nic.in, sslc.karnataka.gov.in और karresults.nic.in पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

कर्नाटक बोर्ड ने 10वीं के एग्जाम 19 से 22 जुलाई के बीच आयोजित कराए थे। कोरोना महामारी को लेकर कई बार एग्जाम को स्थगित किया गया लेकिन बाद में परीक्षा आयोजित कराने का फैसला लिया गया। हालांकि, महामारी के लिए जारी दिशा-निर्देशों को फॉलो कराया गया था। इसके अलावा बच्चों पर से दबाव हटाने और उन्हें सुरक्षित रखने के लिए बहुविकल्पीय प्रश्नों पर आधारित पेपर का आयोजन किया गया था, और इस परीक्षा का समय भी कम कर दिया था।

how to check karnataka sslc result 2021

ऐसे देखें रिजल्ट
छात्र कर्नाटक बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट karresults.nic.in पर जाएं। यहां उन्हें रजिस्ट्रेशन नंबर की जरूरत होगी।
होम पेज खुलने के बाद 10वीं कक्षा के रिजल्ट देखने का लिंक 'SSLC result 2021' दिखाई देगा, जिस पर क्लिक करने के बाद मांगी गई जानकारी भरना होगा। इसके बाद रिजल्ट फ्लैश हो जाएगा, जिसे आप डाउनलोड कर सकते हैं।

बता दें, इस बार कर्नाटक में करीबन 8 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स ने 10वीं परीक्षा में हिस्सा लिया था।