लाइव टीवी

Lucknow University UGET 2022: लखनऊ यूनिवर्सिटी UGET रजिस्ट्रेशन, इस तारीख से पहले करें आवेदन

Updated Apr 11, 2022 | 07:54 IST

Lucknow University UGET 2022: लखनऊ यूनिवर्सिटी में आर्ट्स, कॉमर्स, लॉ, साइंस और फाइन आर्ट्स, योग और वैकल्पिक चिकित्सा के फैकल्टी में यूजी छात्रों को एडमिशन, यूजीईटी 2022 पर प्राप्त अंकों के आधार पर दिया जाएगा...

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspFacebook
लखनऊ यूनिवर्सिटी UGET रजिस्ट्रेशन
मुख्य बातें
  • लखनऊ यूनिवर्सिटी में UGET के लिए आवेदन हाल ही में शुरू हो चुके हैं
  • 31 मई तक होगा रजिस्ट्रेशन, देखें स्टेप वाइज जानकारी
  • UGET 2022 के लिए इन डॉक्यूमेंट्स की होगी जरूरत

Lucknow University UGET 2022: यूनिवर्सिटी ऑफ लखनऊ में एकेडमिक सेशन 2022-23 के एडमिशन प्रोसेस शुरू हो गया है। इस प्रक्रिया के तहत अंडर ग्रेजुएट प्रोफेशनल कोर्स में एडमिशन (UGT) के लिए छात्र 31 मई तक रजिस्‍ट्रेशन करा सकते हैं। लखनऊ यूनिवर्सिटी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार रजिस्‍ट्रेशन प्रोसेस पूरा होने के बाद छात्रों के लिए 15 जून से 25 जून तक एंट्रेंस परीक्षा आयोजित की जाएगी।

यूनिवर्सिटी के अंडर ग्रेजुएट कोर्स में दाखिला लेने के इच्‍छुक छात्र यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट lkouniv.ac.in पर जाकर ऑनलाइन रजिस्‍ट्रेशन कर सकते हैं। छात्रों को रजिस्‍ट्रेशन के बाद होने वाले एंट्रेंस एग्‍जाम के माध्‍यम से आर्ट्स, कॉमर्स, लॉ, साइंस और फाइन आर्ट्स, योग जैसे फैकल्टी में दाखिला दिया जाएगा। दाखिले के लिए छात्रों द्वारा यूजीईटी 2022 पर प्राप्त अंकों को आधार बनाया जाएगा।

रजिस्‍ट्रेशन के लिए चाहिए ये डॉक्यूमेंट्स

छात्रों को यूनिवर्सिटी में दाखिले का रजिस्‍ट्रेशन करने के लिए कई डॉक्यूमेंट्स की जरूरत पड़ेगी। इनमें मुख्‍य रूप से वैलिड ईमेल आईडी, आधार नंबर, एक्टिव मोबाइल नंबर (रजिस्ट्रेशन संख्या और पासवर्ड के लिए ), जेपीईजी प्रारूप में स्कैन की गई फोटो (अधिकतम अपलोड आकार केवल 50 केबी), जेपीईजी प्रारूप में स्कैन किए गए हस्ताक्षर (अधिकतम अपलोड आकार केवल 50 केबी), फोटो पहचान पत्र। पहचान पत्र के लिए छात्र आधार कार्ड, मतदाता पहचान पत्र, ड्राइविंग लाइसेंस, पासपोर्ट का इस्‍तेमाल कर सकते हैं। इस संबंध में पूरी जानकारी के लिए छात्र लखनऊ यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट lkouniv.ac.in पर जा सकते हैं।

जानिए, सभी कैटेगरी के लिए जरूरी एप्लीकेशन फीस

यूजीईटी कोर्स

जनरल कैटेगरी- 800 रुपये

एससी, एसटी, पीएच- 400 रुपये

यूजी प्रोफेशनल कोर्स

जनरल कैटेगरी- 1,000 रुपये

एससी, एसटी, पीएच-500 रुपये

डी फार्मा के लिए

जनरल कैटेगरी- 1,000 रुपये

एससी, एसटी, पीएच- 500 रुपये

बीएलइडी के लिए

जनरल कैटेगरी- 1,600 रुपये

एससी, एसटी, पीएच- 800 रुपये