लाइव टीवी

NEET PG Counselling 2021: mcc.nic.in पर राउंड 2 प्रोविजनल अलॉटमेंट लिस्ट MCC ने की जारी

Updated Feb 18, 2022 | 06:29 IST

NEET PG Counselling 2021 Provisional Result: NEET PG काउंसलिंग 2021 के राउंड 2 के लिए अनंतिम परिणाम आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in पर जारी कर दिया गया है। यहां अंतिम परिणाम पर परिणाम और विवरण की जांच आधिकारिक वेबसाइट पर कर सकते हैं।

Loading ...
नीट पीजी काउंसलिंग 2021 के लिए रिजल्ट लिस्ट
मुख्य बातें
  • NEET PG काउंसलिंग 2021 के लिए राउंड 2 की लिस्ट हुई जारी।
  • NEET PG 2021 राउंड 2 काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन करने वाले उम्मीदवार करें चेक।
  • अनंतिम यानी प्रोविजनल है NEET PG काउंसलिंग 2021 का परिणाम।

नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट, नीट पीजी काउंसलिंग 2021 राउंड 2 के लिए प्रोविजनल रिजल्ट 17 फरवरी को जारी कर दिया गया है। एमसीसी ने आधिकारिक वेबसाइट पर नीट पीजी ऑल इंडिया कोटा (एआईक्यू) काउंसलिंग पीडीएफ जारी किया है। जिन उम्मीदवारों ने NEET PG 2021 राउंड 2 काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था, वे अपना परिणाम आधिकारिक वेबसाइ mcc.nic.in पर देख सकते हैं।

जारी किया गया NEET PG काउंसलिंग 2021 का परिणाम अनंतिम है और परिणाम में आवश्यक संशोधन किए जाएंगे। हालांकि, अंतिम परिणाम इसी परिणाम पर आधारित होगा। NEET PG काउंसलिंग शेड्यूल के अनुसार, MCC आज, 18 फरवरी, 2022 को अंतिम परिणाम जारी करेगा।

MCC ने अपने आधिकारिक नोटिस में कहा, 'उम्मीदवारों को सूचित किया जाता है कि अनंतिम परिणाम केवल प्रकृति में सांकेतिक है और परिवर्तन के अधीन है। उम्मीदवार अनंतिम परिणाम में आवंटित सीट पर किसी भी अधिकार का दावा नहीं कर सकते हैं और अनंतिम परिणाम को न्यायालय के समक्ष चुनौती नहीं दी जा सकती है।'

नीट पीजी काउंसलिंग 2021 रिजल्ट: ऐसे करें चेक (Stops to Check NEET PG Counselling )

  1. आधिकारिक वेबसाइट- mcc.nic.in पर जाएं
  2. दिखाई देने वाले होमपेज पर, पीजी मेडिकल काउंसलिंग टैब पर क्लिक करें
  3. एक नया वेबपेज खुलेगा
  4. करंट इवेंट्स सेक्शन के तहत 'प्रोविजनल अलॉटमेंट रिजल्ट राउंड 2 पीजी 2021' लिंक पर क्लिक करें
  5. अपनी रैंक और आवंटित कॉलेज की जांच करें

छात्रों को 18 से 24 फरवरी, 2022 के बीच अपने आवंटित कॉलेज में रिपोर्ट करना होगा। आवंटित कॉलेज को रिपोर्ट करते समय, उम्मीदवारों को एनईईटी पीजी 2021 परिणाम, एनईईटी पीजी 2021 परामर्श परिणाम, जाति प्रमाण पत्र (यदि उल्लेख किया गया है),, शैक्षिक प्रमाण पत्र सहित दस्तावेजों का एक सेट ले जाना होगा। उम्मीदवार आधिकारिक एमसीसी वेबसाइट पर आवश्यक विस्तृत सूची दस्तावेजों की जांच कर सकते हैं।

राउंड 2 के बाद, एमसीसी आवारा रिक्ति दौर के माध्यम से पंजीकृत उम्मीदवारों को सीटें आवंटित करेगा। इस दौर में किसी भी नए रजिस्ट्रेशन की अनुमति नहीं दी जाएगी।