लाइव टीवी

NEET UG 2022: नीट यूजी एडमिट कार्ड इस डेट को neet.nta.nic.in पर होगा जारी, यहां चेक करें विवरण

Updated Jul 08, 2022 | 19:26 IST

NEET UG Admit Card Date: NTA की ओर से इस सप्ताह तक NEET UG एडमिट कार्ड 2022 जारी करने की उम्मीद है, छात्रों को लेटेस्ट अपडेट के लिए NTA की आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.ac.in पर जाने की सलाह दी जाती है।

Loading ...
नीट एडमिट कार्ड 2022
मुख्य बातें
  • NEET परीक्षा एडमिट कार्ड का छात्रों को बेसब्री से है इंतजार।
  • आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जारी होगा अपडेट।
  • जानिए नीट का एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के स्टेप्स।

NEET UG 2022 Admit Card: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा इस सप्ताह तक NEET UG एडमिट कार्ड 2022 जारी करने की उम्मीद है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एनटीए 10 जुलाई को नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट, नीट यूजी 2022 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर सकता है। छात्रों को ध्यान देना चाहिए कि एडमिट कार्ड जारी करने का अस्थाई समय पिछले रुझान पर आधारित है और एक आधिकारिक पुष्टि का इंतजार है। छात्रों को लेटेस्ट अपडेट के लिए एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट nta.ac.in पर जाने की सलाह दी जाती है।

एक बार जारी होने के बाद, उम्मीदवार जिन्होंने NEET UG 2022 के लिए आवेदन किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in के माध्यम से अपने प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकेंगे। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि NTA ने 29 जून को पहले ही परीक्षा शहर सूचना पर्ची जारी कर दी है। , 2022, NEET-UG 2022 के लिए neet.nta.nic.in पर जो 17 जुलाई, 2022 को आयोजित होने वाला है।

UGC NET Admit Card 2022: एनटीए ने जारी किया UGC NET परीक्षा 2022 का एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

नीट यूजी 2022 एडमिट कार्ड- यहां ऐसे करें डाउनलोड
एक बार जारी होने के बाद, नीट के इच्छुक उम्मीदवार नीट यूजी 2022 एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन कर सकते हैं

  1. नीट की आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.ac.in पर जाएं।
  2. एडमिट कार्ड डाउनलोड कार्ड लिंक को क्लिक करें।
  3. अपने एप्लिकेशन नंबर और जन्म तिथि के साथ लॉग इन करें।
  4. सबमिट के बटन पर क्लिक करें और आपका एनईईटी प्रवेश पत्र स्क्रीन पर दिखाई देगा।
  5. प्रवेश पत्र डाउनलोड कर लें और परीक्षा के दिन के लिए एक प्रिंटआउट निकाल लें।

JEE Main Result 2022: जानें कब जारी होगा जेईई मेंस सेशन 1 का रिजल्ट, चेक करें अपडेट

इस साल लगभग 18 लाख छात्रों ने मेडिकल प्रवेश परीक्षा के लिए पंजीकरण कराया है। NEET 2022 एडमिट कार्ड में परीक्षा केंद्र, परीक्षा रोल नंबर, जन्म तिथि, पूरा नाम आदि का विवरण होगा। छात्र ध्यान दें कि NEET UG एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उन्हें अपना पंजीकरण नंबर दर्ज करके अपने संबंधित NEET खाते में प्रवेश करना होगा। और जन्म तिथि।