लाइव टीवी

NTA ने UGC NET सहित कई परीक्षाओं के आवेदन की बढ़ाई डेट, अब इस दिन तक कर सकते हैं अप्लाई

Updated Jun 16, 2020 | 13:53 IST

National Testing Agency: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने UGC NET सहित एक बार फिर कई अहम प्रवेश परीक्षाओं के लिए आवेदन की अंतिम तारीख बढ़ा दी है।

Loading ...
परीक्षा के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख को बढ़ाकर 30 जून कर दिया है। (तस्वीर के लिए साभार- Istock images)
मुख्य बातें
  • National Testing Agency ने UGC NET सहित अहम प्रवेश परीक्षाओं के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ाई
  • परीक्षा के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख बढ़ाकर 30 जून किया गया
  • इन सभी परीक्षाओं के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 15 जून, 2020 थी

नई दिल्ली: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (National Testing Agency) ने UGC NET सहित एक बार फिर कई अहम प्रवेश परीक्षाओं के लिए आवेदन की अंतिम तिथि को आगे बढ़ा दिया है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने UGC NET, CSIR NET, Ignou Phd और OPENMAT (MBA), JNUEE , AIAPGET-2020 और ICAR परीक्षा के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख को बढ़ाकर 30 जून कर दिया है। 

कई परीक्षाओं के आवेदन की बढ़ाई डेट

इससे पहले इन सभी परीक्षाओं के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 15 जून, 2020 थी। इससे पहले भी कई बार इन परीक्षाओं के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख को आगे बढ़ाया जा चुका है। परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार NTA की आधिकारिक वेबसाइट nta.ac.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। बता दें कि ऑनलाइन आवेदन 30 जून शाम 5 बजे तक स्वीकार किए जाएंगे। वहीं, फॉर्म सबमिशन फीस को 30 जून  रात 11:50 बजे तक स्वीकार किया जाएगा। 

मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने ट्वीट कर जानकारी दी

गौरतलब है कि मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। रमेश पोखरियाल ने ट्वीट कर लिखा, 'छात्रों की ओर से आए कई अनुरोधों और कोविड-19 महामारी के कारण उनके समक्ष आ रहीं मुश्किलों को देखते हुए मैंने डीजी एनटीए को कई परीक्षाओं के लिए एप्लीकेशन की आखिरी तारीख आगे बढ़ाने की सलाह दी है।'

NTA ने UGC NET , CSIR NET, Ignou Phd और OPENMAT (MBA), JNUEE , AIAPGET-2020 और ICAR परीक्षा के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख को बढ़ाकर 30 जून कर दिया है। इससे पहले इन सभी परीक्षाओं के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 15 जून 2020 थी। इससे पहले भी कई बार इन परीक्षाओं के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख को आगे बढ़ाया जा चुका है।

यूजीसी नेट परीक्षा का आयोजन हर साल जून में किया जाता रहा है लेकिन इस बार जून अंत तक आवेदन की प्रक्रिया ही चलेगी। अन्य परीक्षाओं में भी देरी होगी। परीक्षाओं की तारीख को लेकर अभी अपडेट आना बाकी है।