लाइव टीवी

UGC NET 2021 Phase 3 Exam Date: NTA ने जारी की यूजीसी नेट तीसरे चरण की परीक्षा तारीख, जानिए यहां

Updated Dec 22, 2021 | 15:05 IST

NTA UGC NET Phase 3 Exam Date 2021: National Testing Agency (NTA) ने बुधवार को कहा कि यूजीसी नेट का तीसरा चरण, चरण 1 के चार विषयों के साथ 4 और 5 जनवरी 2022 को आयोजित किया जाएगा। बता दें, पहले चरण की परीक्षा चक्रवात के कारण स्थगित करनी पड़ गई थी...

Loading ...
UGC NET 2021 Exam: यूजीसी नेट परीक्षा पर आया बड़ा अपडेट
मुख्य बातें
  • यूजीसी नेट परीक्षा पर आया बड़ा अपडेट जारी किया गया है।
  • तीसरे चरण की परीक्षा अब 4 और 5 जनवरी 2022 को आयोजित की जाएगी।
  • हालांकि अभी एडमिट कार्ड जारी नहीं किए गए हैं।

UGC NET 2021 Phase 3 Exam Date: National Testing Agency (NTA) ने बुधवार को कहा कि यूजीसी नेट का तीसरा चरण, चरण 1 के चार विषयों के साथ 4 और 5 जनवरी 2022 को आयोजित किया जाएगा। बता दें, पहले चरण की परीक्षा चक्रवात के कारण स्थगित करनी पड़ गई थी। एजेंसी ने कंप्यूटर आधारित मोड में आयोजित होने वाली परीक्षाओं का विषयवार और पालीवार कार्यक्रम जारी कर दिया है।

यूजीसी नेट परीक्षा 4 जनवरी को, बरहामपुर-गंजम, भुवनेश्वर, कटक, गुनुपुर, पुरी और विशाखापत्तनम के उम्मीदवारों के लिए सोशल वर्क, श्रम कल्याण / कार्मिक प्रबंधन / औद्योगिक संबंध / श्रम और सामाजिक कल्याण / मानव संसाधन प्रबंधन जैसे विषयों के लिए आयोजित किया जाएगा।

4 जनवरी को सोशियोलॉजी की परीक्षा एक ही पाली में होगी।

भूगोल में यूजीसी नेट की परीक्षा 5 जनवरी को दो पालियों में होगी।

एनटीए एक अन्य अधिसूचना के माध्यम से एडमिट कार्ड जारी करने की तारीख की घोषणा करेगा।

एनटीए ने 21 दिसंबर को यूजीसी नेट फेज 2 परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी किया था।

जानें यूजीसी नेट परीक्षा के बारे में

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (यूजीसी नेट) एक राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा है जो भारतीय विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में केवल सहायक प्रोफेसर या जूनियर रिसर्च फेलोशिप (जेआरएफ) और सहायक प्रोफेसर पद के लिए उम्मीदवारों की योग्यता निर्धारित करने के लिए आयोजित की जाती है। जून 2018 तक, केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने यूजीसी की ओर से नेट आयोजित किया। हालांकि, दिसंबर 2018 से नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने यूजीसी नेट परीक्षा आयोजित करना शुरू कर दिया।