लाइव टीवी

Rajasthan NEET PG: राजस्‍थान कोर्ट का अहम फैसला, नहीं आयोजित होगी दूसरे राउंड की काउंसलिंग प्रक्रिया

Updated Mar 27, 2022 | 23:40 IST

Rajasthan NEET PG : राजस्थान नीट पीजी काउंसलिंग में बोर्ड की ओर से हुई चूक को लेकर उच्‍च न्‍यायालय ने अहम फैसला सुनाया है। जिसके तहत दूसरे चरण की काउंसलिंग स्‍थगित करने के निर्देश दिए गए हैं।

Loading ...
Rajasthan NEET PG
मुख्य बातें
  • दो लोगों को आवंटित की गई थी एक सीट
  • पहले राउंड में आवंटित सीट को बरकरार रखने का लिया गया निर्णय
  • दोनों उम्‍मीदवारों ने कोर्ट में दायर की थी याचिका

Rajasthan NEET PG: राजस्थान नीट पीजी काउंसलिंग को लेकर राजस्थान उच्च न्यायालय ने अहम फैसला सुनाया है। जिसके तहत NEET PG 2022 प्रवेश के लिए दूसरे दौर के काउंसलिंग प्रक्रिया का आयोजन नहीं किया जाएगा। कोर्ट ने यह निर्णय साक्षात्कार प्रक्रिया के दौरान हुई बोर्ड की ओर से की गई एक गलती को ध्‍यान में रखते हुए लिया। 

दरअसल जयप्रिया अस्पताल में एक सीट के लिए दो उम्मीदवारों का चयन कर लिया गया था। इसी के बाद से कोर्ट ने दूसरे राउंड की काउंसलिंग न आयोजित करने का फैसला सुनाया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उम्मीदवारों में से एक को डॉ संपूर्णानंद मेडिकल कॉलेज जोधपुर में एक सीट सौंपी गई थी। हाईकोर्ट ने जिले में नीट पीजी काउंसलिंग बोर्ड के अध्यक्ष को निर्देश दिए हैं कि वह 17 और 20 मार्च की उन अधिसूचनाओं को वापस लें, जिनके जरिए नीट पीजी के दूसरे राउंड की काउंसलिंग होने वाली थी। 

इसके अलावा अदालत ने डॉ. साबिर मोहम्मद को एसएनएमसी जोधपुर में एमडी पीडियाट्रिक की सीट देने को कहा है।  साथ ही  पहले राउंड की काउंसलिंग में डॉ. ललित धाकड को जयपुरिया अस्पताल में जनरल मेडिसिन सीट  पर बरकरार रखा है। 

क्‍या था मामला 
नीट पीजी 2021 के दूसरे राउंड की काउंसलिंग में बोर्ड ने साबिर मोहम्मद को जयपुरिया अस्पताल में पीजी एमडी सीट दी थी। जब वह इस सीट पर ज्वाइन करने गया तो पता चला कि यह सीट डॉ. ललित को पहले राउंड में ही आवंटित की जा चुकी है। मामले का पता चलने पर साबिर ने  बोर्ड के फैसले के खिलाफ याचिका दायर की थी। वहीं डॉ. ललित ने भी पहले राउंड की काउंसलिंग में आवंटित सीट को बरकरार रखने की मांग की थी, जिसमें कोर्ट ने उनके हक में फैसला सुनाया।