लाइव टीवी

Bank of Baroda Recruitment 2022: बैंक ऑफ बड़ौदा में जॉब का मौका, ऐसे करें अप्‍लाई

Updated Mar 27, 2022 | 23:06 IST

Bank of Baroda Recruitment : बैंक ऑफ बड़ौदा ने 159 ब्रांच रिसिवेबल मैनेजर के पदों पर भर्ती निकाली है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार बैंक की आधिकारिक वेबसाइट bankofbaroda.in पर जाकर 14 अप्रैल तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। पूरी जानकारी के लिए बैंक की बेवसाइट पर नोटिफिकेशन पढ़े।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
bank of baroda recruitment
मुख्य बातें
  • बैंक ऑफ बड़ौदा ने जारी किया भर्ती नोटिफिकेशन
  • उम्‍मीदवार 14 अप्रैल 2022 तक कर सकते हैं आवेदन
  • ब्रांच रिसिवेबल मैनेजर के 159 पद पर निकली भर्ती

Bank of Baroda Jobs 2022: बैंक में भर्ती का इंतजार कर रहे युवाओं के पास जॉब पाने का अच्‍छा मौका है। बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda Recruitment 2022) ने ब्रांच रिसिवेबल मैनेजर (Branch Receivables Managers)  के 159 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इस भर्ती के तहत उत्तर प्रदेश, राजस्थान, दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, बिहार, महाराष्ट्र, गोवा समते कई राज्यों में बीओबी ब्रांच के लिए मैनेरजर्स की भर्ती की जाएगी। इच्छुक उम्मीदवार बैंक की आधिकारिक वेबसाइट bankofbaroda.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। यह आवेदन प्रक्रिया 14 अप्रैल 2022 तक जारी रहेगी।

बैंक ऑफ बड़ौदा इस भर्ती अभियान के दौरान ब्रांच रिसिवेबल मैनेजर के कुल 159 खाली पदों को भरेगा। इनमें सामान्‍य वर्ग के लिए 68 सीटें, अनुसूचित जाति के लिए 23 सीटें, अनुसूचित जनजाति के लिए 11 सीटें व अन्‍य पिछड़ा वर्ग के लिए 42 सीटें हैं। साथ ही आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 15 सीटें आरक्षित हैं। उम्‍मीदवार इस भर्ती की स्टेट वाइज वैकेंसी डिटेल्स बीओबी जॉब नोटिफिकेशन में देख सकते हैं।

योग्‍यता व आयु सीमा

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्‍मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा बैंकों या एनबीएफसी या वित्तीय संस्थानों और संबंधित उद्योगों के साथ एक साल का कार्य अनुभव होने के साथ 2 साल का अनुभव होना चाहिए। वहीं भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदकों की कम से कम उम्र 23 वर्ष और अधिकतम 35 वर्ष तक होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

ऐसे करें ऑनलाइन अप्लाई

भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्‍मीदवार सबसे पहले बैंक ऑफ बड़ौदा की आधिकारिक वेबसाइट bankofbaroda.in पर जाएं। वहां होम पेज पर दिए गए करियर सेक्शन में 'Current Opportunities' पर क्लिक करें। यहां पर अप्लाई ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करें। अब मांगी गई जरूरी डिटेल्स के साथ कैप्चा कोड दर्ज करके ओटीपी जनरेट करें। डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या इंटरनेट बैंकिंग जरिए फीस जमा करें। स्कैन फोटो, सिग्नेचर और संबंधित दस्तावेज अपलोड करें। आपका आवेदन जमा हो जाएगा। उम्मीदवार कंफर्मेशन पेज का प्रिंटआउट लेकर अपने पास रख सकते हैं।