लाइव टीवी

Rajasthan Police Constable Exam Date 2022: जानें कब से होगी राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा, जल्द जारी होंगे एडमिट कार्ड

Updated Jan 27, 2022 | 14:05 IST

Rajasthan Police Constable Exam Date 2021-2022: राजस्‍थान पुलिस कांस्‍टेबल भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन देने वालों अभ्‍यर्थियों को परीक्षा की तारीख और एडमिट कार्ड का इंतजार है, जो जल्‍द खत्‍म होने वाला है। इसे जल्द ही जारी किया जा सकता है।

Loading ...
कब होगी राजस्थान कांस्टेबल भर्ती परीक्षा, जानें ताजा अपडेट्स
मुख्य बातें
  • राजस्थान पुलिस कांस्‍टेबल भर्ती परीक्षा फरवरी में आयोजित की जा सकती है
  • लाखों अभ्‍यर्थियों को परीक्षा की तारीख और एडमिट कार्ड का इंतजार है
  • इस भर्ती परीक्षा की तारीख जल्‍द ही घोषित किए जाने की उम्‍मीद है

Rajasthan Police Constable Exam Date 2021-2022 : राजस्थान पुलिस कांस्‍टेबल भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले अभ्‍यर्थियों को परीक्षा की तारीख और इसके लिए एडमिट कार्ड का इंतजार है। इस संबंध में जो नई जानकारी सामने आ रही है, उसके मुताब‍िक परीक्षा की तारीख जल्‍द घोषित की जा सकती है, जिसके बाद एडमिट कार्ड भी जारी किया जा सकेगा।

राजस्थान पुलिस कांस्‍टेबल भर्ती परीक्षा से जुड़ी अब तक की जानकारी के अनुसार, परीक्षा अगले माह यानी फरवरी में आयोज‍ित की जा सकती है। हालांकि इस संबंध में कोई आधिकारिक तारीख घोषित नहीं की गई है, पर इस बारे में जल्‍द ही जानकारी सामने आने की उम्‍मीद की जा रही है, जिसके बाद अभ्‍यर्थियों के लिए एडमिट कार्ड ऑनलाइन जारी किए जाएंगे। इसे राजस्‍थान सरकार की आधिकारिक वेबसाइट www.police.rajasthan.gov.in से डाउनलोड किया जा सकेगा।

UP Police SI Result 2021 Date: लाखों अभ्यर्थी कर रहे हैं इंतजार, जानिए कब घोषित होगा यूपी पुलिस SI का परिणाम

ऑनलाइन मिलेगा एडमिट कार्ड 

परीक्षा की तारीख निश्चित किए जाने के 7 दिनों के भीतर एडमिट कार्ड जारी किया जा सकता है, जिसे बहुत से आसान स्‍टेप्‍स को फॉलो करते हुए वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकेगा। एडमिट कार्ड जारी होने के बाद इस संबंध में एक लिंक वेबसाइट पर एक्टिवेट हो जाएगा, जिस पर Rajasthan Police Recruitment Admit Card 2022 लिखा होगा। इसे क्लिक करने पर अभ्‍यर्थी को कुछ जानकारियां दर्ज करनी होंगी, जिसके बाद एडमिट कार्ड स्‍क्रीन पर नजर आएगा।

MPSC Recruitment 2022: ग्रुप सी में 900 पदों के लिए रजिस्ट्रेशन डेट आगे बढ़ी, mpsc.gov.in पर तुरंत करें आवेदन

एडमिट कार्ड में परीक्षा से जुड़ी विस्‍तृत जानकारी होगी। इसमें परीक्षा की तारीख के साथ-साथ परीक्षा सेंटर, परीक्षा किस पाली में होगी, इसका समय क्‍या होगा और परीक्षा केंद्र पर कब पहुंचना है, इस संबंध में भी विस्‍तृत जानकारी होगी। इस भर्ती परीक्षा के माध्‍यम से 4438 पदों पर भर्ती की जानी है, जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन-पत्र पहले ही भरे जा चुके हैं। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 10 नवंबर 2021 से शुरू हुई थी, जिसकी आखिरी तारीख 3 दिसंबर 2021 थी।