लाइव टीवी

Rajasthan PTET Result 2021: देखें कब आ सकते हैं राजस्थान पीटीईटी परिणाम, यह है चेक करने का तरीका

नीलाक्ष सिंह | Senior Correspondent
Updated Sep 24, 2021 | 12:52 IST

Rajasthan PTET Result 2021: Rajasthan Pre Teacher Education Test (PTET) के परिणाम आज से कल में जारी हो सकते हैं। इस परीक्षा का आयोजन 8 सितंबर को किया गया था।

Loading ...
Rajasthan PTET Result 2021 Live Updates: जल्द आएंगे परिणाम (i-stock)
मुख्य बातें
  • राजस्थान पीटीईटी परिणाम जल्द जारी होने की उम्मीद है।
  • उम्मीदवार नीचे बताए गए स्टेप्स से परिणाम चेक कर सकेंगे
  • परिणाम देखने के लिए आप www.ptetraj2021.com, www.ptetraj2021.org और www.ptetraj2021.net पर जा सकते हैं।

Rajasthan PTET Result 2021: Government Dungar College, Rajasthan द्वारा राजस्थान पीटीईटी यानी प्री टीचर एजुकेशन टेस्ट का परिणाम जल्द घोषित करने की उम्मीद है। Rajasthan PTET result जल्द ही जारी हो सकते हैं। बता दें, यह परीक्षा 8 सितंबर को आयोजित की गई थी। जो उम्मीदवार राजस्थान पीटीईटी के लिए उपस्थित हुए थे, वे रिजल्ट के लिए इस वेबसाइट ptetraj2021.com का अवलोकन करते रहें। हालांकि रिजल्ट जारी होने के बाद आपको टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल वेबसाइट पर भी लिंक उपलब्ध कराया जाएगा।

रिजल्ट जारी करने के संबंध में अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। लेकिन इसी बीच पीटीईटी (ptetraj2021.com) की वेबसाइट पर सूचना प्रकाशित की गई है कि राजस्थान पीटीईटी के लिए www.ptetraj2021.com, www.ptetraj2021.org और www.ptetraj2021.net के अलावा कोई आधिकारिक वेबसाइट नहीं है। यानी छात्रों को वेबसाइट को लेकर सावधान रहने की जरूरत है।

राजस्थान पीटीईटी परीक्षा 2021 अपडेट, देखें कब और कहां से चेक कर सकेंगे परिणाम

Rajasthan PTET 2021 result: ऐसे करें चेक

  1. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ptetraj2021.com पर जाएं।
  2. यहां रिजल्ट नाम के लिंक पर क्लिक करें।
  3. अब छात्र अपना रोल नंबर, जन्म तिथि दर्ज करें।
  4. मांगी गई अन्य डिटेल दें।
  5. Rajasthan PTET 2021 result परिणाम डाउनलोड करें।
  6. प्रिंटआउट लेना न भूलें।

Rajasthan PTET Exam का आयोजन 08 सितंबर, 2021 को​ किया गया था। परीक्षा ऑफलाइन माध्यम से आयोजित की गई थी। रिजल्ट आने के बाद छात्रों को काउंसलिंग में आने का मौका मिलेगा। बता दें, इस वर्ष करीब साढ़े चार लाख उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए थे।

परिणाम घोषित होने के बाद, आधिकारिक वेबसाइट पर एक मेरिट सूची भी जारी की जाएगी। सूची प्रवेश परीक्षा में उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त अंकों के आधार पर बनाई जाएगी। इसके बाद ऑनलाइन काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरू होगी। इसके लिए विवरण शीघ्र ही वेबसाइट पर उपलब्ध होगा। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि काउंसलिंग प्रक्रिया भरे गए कॉलेज की पसंद, उपलब्ध सीटों की संख्या, उम्मीदवार द्वारा प्राप्त अंक और अन्य जैसे कारकों पर निर्भर करती है।

RRB NTPC aur RRB group d से जुड़े सभी अपडेट के लिए यहां देखें RRB NTPC/RRB group d

Sarkari Naukri के साथ साथ लेटेस्ट एडमिट कार्ड, आंसर-की और रिजल्ट के लिए यहां देखें Sarkari Naukri Live