लाइव टीवी

RBSE 10th Result 2022 Date: राजस्थान बोर्ड इस दिन जारी करेगा 10वीं के परिणाम, चेक करें ऑफिशियल स्टेटमेंट

नीलाक्ष सिंह | Senior Correspondent
Updated Jun 11, 2022 | 17:49 IST

RBSE Rajasthan Board 10th Result 2022 Date and Time: राज्य के शिक्षा मंत्री बुलाकी दास कल्ला ने कहा कि राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (आरबीएसई) शुक्रवार यानी आज 10वीं कक्षा का परीक्षा परिणाम जारी नहीं करेगा। राजस्थान बोर्ड 10वीं का रिजल्ट कब जारी होगा, यहां देखें ऑफिशियल जानकारी...

Loading ...
राजस्थान बोर्ड 10वीं के परिणाम
मुख्य बातें
  • राजस्थान बोर्ड 10वीं के परिणाम आज या कल में जारी नहीं करेगा
  • इस संबंध में ऑफिशियल जानकारी आई है, जिसमें संभावित तिथि के बारे में बताया है।
  • रिजल्ट या रिजल्ट तिथि जारी होते ही यहां सूचित कर दिया जाएगा।

RBSE Rajasthan Board 10th Result 2022 Date and Time: Rajasthan Board of Secondary Education (RBSE) Rajasthan Board 10th Result 2022 को लेकर बड़ी व ऑफिशियल जानकारी आई है। जो छात्र 10वीं कक्षा के रिजल्ट के इंतजार में थे, उन्हें अभी और इंतजार करने की जरूरत हो सकती है, फिलहाल अभी तक के अपडेट के अनुसार, राजस्थान बोर्ड 10 वीं का परिणाम 2022 आज, 10 जून, 2022 को जारी नहीं किया जाएगा। इस संबंध में ट्वीटर एकाउंट पर एक ट्वीट आया है, जिसके बाद से साफ हो गया है कि रिजल्ट में अभी कुछ दिनों का इंतजार है।

RBSE Rajasthan Board 10th Result 2022 Date and Time LIVE: Check here

क्या है ऑफिशियल स्टेटमेंट?: आज जारी हुए ट्वीट में लिखा है कि 'राजस्थान बोर्ड :-अगले सप्ताह के शुरुआत में जारी हो सकता है  10वीं का परीक्षा परिणाम'
इससे साफ है 13, 14 में जारी होने की संभावना है। बता दें, इससे पहले राजस्थान 12वीं के सभी स्ट्रीमों व 5वीं और 8वीं के रिजल्ट जारी कर चुका है। अब केवल 10वीं का ​परिणाम आना बाकी है, जल्द ही इसके लिए तिथि की घोषणा कर दी जाएगी।

RBSE Rajasthan Board 10th Result 2022 Direct Link

रिजल्ट जारी होने के बाद छात्र आरबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर चेक कर सकेंगे। छात्र एक बार फिर ध्यान दें कि राजस्थान 10वीं का रिजल्ट 2022 आज जारी नहीं किया जाएगा। हालांकि, इस संबंध में राज्य के शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला द्वारा जल्द ही अपडेट घोषित किए जाने की संभावना है।

ऐसे चेक करें आरबीएसई 10वीं का रिजल्ट

ऊपर बताई गई वेबसाइट पर जाएं, यहां होमपेज पर Examination Results- 2022 पर क्लिक करें, अब संबंधित ​लिंक (RBSE 10th Result 2022) पर क्लिक करें और रोल नंबर डालें, सबमिट करते ही रिजल्ट सामने आ जाएगा।

परीक्षा में उत्तीर्ण होने के लिए छात्रों को न्यूनतम 33 प्रतिशत अंक प्राप्त करने की आवश्यकता है। जो छात्र एक या दो विषय में पासिंग मार्क्स नहीं ला पाएंगे, उन्हें कंपार्टमेंट परीक्षा में भाग लेने का अवसर मिलेगा, बता दें, राजस्थान 10वीं रिजल्ट के साथ या रिजल्ट जारी होने के बाद ही कंपार्टमेंट परीक्षा की जानकारी आएगी। यह परीक्षा एक लास्ट मौका होता है जब आप अपने नंबर बढ़वाने की कोशिश कर सकते हैं।