लाइव टीवी

REET Admit Card 2022 Release Date: आज इस समय जारी होगा रीट का प्रवेश पत्र, पूरी हुई तैयारी

Updated Jul 17, 2022 | 13:39 IST

REET Admit Card 2022: माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (BSER) जल्द ही राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा (REET) 2022 का एडमिट कार्ड जारी कर सकता है। जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए पंजीकरण किया है, वे जल्द ही इसे REET की आधिकारिक वेबसाइट reetbser2022.in से डाउनलोड अब इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

Loading ...
REET एडमिट कार्ड 2022 जल्द होगें जारी।
मुख्य बातें
  • आज यानी 17 जुलाई 2022 को जारी हो सकता है रीट का प्रवेश पत्र।
  • परीक्षा 23 और 24 जुलाई को आयोजित होनी है।
  • परीक्षा के लिए दिव्यांगजनों को 50 मिनट का अतिरिक्त समय मिलेगा।

REET Admit Card 2022 Release Date: माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (BSER) जल्द ही राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा (REET) 2022 के लिए एडमिट कार्ड जारी करने वाला है। जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए पंजीकरण किया है, वो प्रवेश पत्र जारी होने के बाद REET की आधिकारिक वेबसाइट reetbser2022.in पर जाकर इसे डाउनलोड कर सकते हैं। REET एडमिट कार्ड 2022 डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपनी लॉगिन जानकारी दर्ज करना होगा।

आज जारी हो सकता है REET एडमिट कार्ड 2022

REET एडमिट कार्ड को लेकर फिलहाल राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने कोई भी आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की है। हालांकि कई मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया जा रहा है कि आज यानी 17 जुलाई 2022 को REET परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी हो सकता है। छात्रों को सलाह दी जाती है कि ताजा अपडेट के लिए वह आधिकारिक वेबसाइट पर कड़ी नजर बनाए रखें।

दिव्यांगजनों को परीक्षा के लिए मिलेगा अतिरिक्त समय

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने रीट 2022 परीक्षा से संबंधित एक नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके अनुसार परीक्षा के लिए दिव्यांगजनों को अतिरिक्त समय दिया जाएगा। नेत्रहीन पोलियो, लकवा से ग्रस्त उम्मीदवारों को 50 मिनट का अतिरिक्त समय मिलेगा।

Read More-  कुछ ही देर में आपके स्क्रीन पर होगा रीट 2022 का एडमिट कार्ड, इस लिंक से करें डाउनलोड

How to Download REET Admit Card 2022


एक बार एडमिट कार्ड जारी हो जाने के बाद उम्मीदवार निम्नलिखित स्टेप्स को फॉलो कर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं- 

  • सबसे पहले आरईईटी की आधिकारिक वेबसाइट - reetbser2022.in पर जाएं।
  • डाउनलोड आरईईटी एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें।
  • स्क्रीन पर एक नया पेज दिखाई देगा, जहां उम्मीदवार को सबमिट बटन पर क्लिक करने से पहले अपनी आरईईटी आईडी और पासवर्ड दर्ज करना होगा।
  • आरईईटी हॉल टिकट स्क्रीन पर दिखाई देगा।

Read More- आज जारी होंगे ICSE 10वीं के परिणाम, जानें कब और कहां करें चेक?

बता दें कि REET प्राथमिक और उच्च प्राथमिक सरकारी स्कूल शिक्षकों की सीधी भर्ती के लिए राजस्थान पात्रता परीक्षा है। परीक्षा दो स्तरों में विभाजित है। स्तर 1 परीक्षा प्राथमिक शिक्षकों (कक्षा 1 से 5) की भर्ती के लिए आयोजित की जाती है और स्तर 2 परीक्षा माध्यमिक शिक्षकों (कक्षा 6 से 8) की भर्ती के लिए आयोजित की जाती है।